Sports, हिंदी न्यूज़

विश्व कप से पहले कार्यभार की चिंता किये बिना अधिकतम क्रिकेट खेले : गांगुली

विश्व कप से पहले कार्यभार की चिंता किये बिना अधिकतम क्रिकेट खेले : गांगुली

स्पोर्ट्स डेस्क/ आईपीएल खेल रहे विश्व कप खिलाड़ियों के कार्यभार को लेकर चल रही बहस के बीच भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि थकान की चिंता किये बिना खिलाड़ियों को अधिक से अधिक क्रिकेट खेलना चाहिये ।

गांगुली ने कहा ,‘‘ मेरी तो यही राय है कि खिलाड़ियों को थकान की चिंता किये बिना जितने मौके मिलें, उतना क्रिकेट खेलना चाहिये । उन्हें अलबत्ता तरोताजा रहने के तरीके तलाशने होंगे लेकिन नहीं खेलना कोई हल नहीं है ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ खेलने के मौके बहुत नहीं होते और जितने होते हैं , उनका अधिकतम उपयोग करना चाहिये । खेलते समय चोट लगना स्वाभाविक है और इसकी भी कोई गारंटी नहीं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते समय आप चोटिल नहीं होंगे । लेकिन चोटिल होने के मायने अनफिट होना नहीं है ।’’

एक सवाल के जवाब में आईपीएल की दिल्ली केपिटल्स टीम के सलाहकार गांगुली ने कहा ,‘‘ यह फैसला खिलाड़ियों पर ही छोड़ देना चाहिये कि उन्हें विश्व कप से पहले कितना खेलना है ।’’ वहीं दिल्ली केपिटल्स के मुख्य कोच और आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी कहा कि खिलाड़ी अपने तरीके से कार्यभार प्रबंधन करेंगे ।

उन्होंने कहा ,‘‘ आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल में देर से आयेंगे और जल्दी लौट जायेंगे । दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के साथ ही ऐसा ही है । मुझे लगता है कि कुछ भारतीय गेंदबाजों को भी इस बारे में ध्यान रखना होगा ।’’ विश्व कप के प्रबल दावेदारों के बारे में पूछने पर गांगुली ने कहा कि भारत उनमें से एक होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *