हिंदी न्यूज़

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने विश्वास मत जीता

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने विश्वास मत जीता

पणजी डेस्क/ गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को विधानसभा में विश्वास मत जीत लिया। गोवा की 36 सदस्यीय विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुआई वाली गठबंधन सरकार के पक्ष में 20 मत पड़े, वहीं 15 ने विरोध में मतदान किया।

प्रस्ताव के पक्ष में वोट डालने वाले 20 विधायकों में भाजपा के 11, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के तीन, गोवा फॉरवार्ड पार्टी के तीन और तीन निर्दलीय विधायक हैं, वहीं कांग्रेस के 14 तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एक विधायक यानी कुल 15 विधायकों ने प्रस्ताव के विरोध में मतदान किया।

36 सीटों वाली विधानसभा में विश्वास मत जीतने के लिए 19 मतों की जरूरत होती है। विश्वास मत साबित करने की प्रक्रिया विधानसभा के कार्यवाहक अध्यक्ष और भाजपा विधायक माइकल लोबो की निगरानी में हुई।

विश्वास मत हासिल करने के बाद विधानसभा को संबोधित करते हुए सावंत ने कहा कि उनकी सरकार उनके पूर्ववर्ती मनोहर पर्रिकर की सकारात्मक सोच को आगे ले जाएगी। सावंत ने कहा, निधन से पहले मनोहर पर्रिकर ने सकारात्मक होने का संदेश दिया। हम अगर इस संदेश के साथ आगे बढ़ते हैं तो हम गोवा को अच्छा भविष्य दे सकते हैं।

सावंत (45) ने यह भी कहा कि उनकी सरकार का दर्शन अंत्योदय के सिद्धांत पर आधारित है, जो समाज के निचले स्तर पर मौजूद लोगों को मुख्यधारा में शामिल करना चाहता है। सावंत ने कहा, और इसके लिए काम करने की जिम्मेदारी सिर्फ मुख्यमंत्री या विधायकों की नहीं है, बल्कि समाज के प्रत्येक सदस्य की है। इसके लिए मुझे प्रत्येक गोवावासी की मदद चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *