Sports, हिंदी न्यूज़

बुमराह ज्यादा परिपक्व, पंड्या भी सुधार कर रहे: रोहित

बुमराह ज्यादा परिपक्व, पंड्या भी सुधार कर रहे: रोहित

स्पोर्ट्स डेस्क/ मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हरफनमौला हार्दिक पंड्या हर मैच के साथ अपने खेल के स्तर को ऊंचा कर रहे है। मुंबई ने बृहस्पतिवार को आईपीएल मुकाबले में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर को छह रनों से हराया जिसके बाद रोहित ने तीन विकेट चटकाने वाले बुमराह और 14 गेंद में 32 रन की धुआंधार पारी खेलने वाले पंड्या की तारीफ की।

मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में रोहित ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि बुमराह अब ज्याद परिपक्व है। हां, उनका प्रदर्शन लगातार बेहतर होता जा रहा है। वह एक बहुत ही समर्पित खिलाड़ी हैं और अपने खेल को बहुत गंभीरता से लेते हैं। वह अपने काम के साथ काफी नियमित है।’’
बेंगलोर के सामने 188 रन का लक्ष्य था, लेकिन बुमराह ने 20 रन के एवज में तीन विकेट लेकर टूर्नामेंट में उसकी पहली जीत दर्ज करने की उम्मीदों पर पानी फेरा दिया। रोहित ने कहा कि बुमराह ने विराट कोहली का विकेट लेकर मैच का रूख बदला।

उन्होंने कहा, ‘‘ बुमराह बहुत चतुर है। हमें विराट और एबी डिविलियर्स के खेल के बारे में पता है। इसलिए जब वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे तब हम उनकी साझेदारी को तोड़ना चाहते थे। मैच की स्थिति के हिसाब से वह (विराट) काफी अहम विकेट था।’’ मुंबई की पारी की अंतिम ओवरों में हार्दिक पंड्या की नाबाद पारी के बारे में रोहित ने कहा कि उनकी बल्लेबाजी ने इस मैच में अंतर पैदा किया । उन्हें इस तरह की पारी की जरूरत थी क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनका बल्ला नहीं चला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *