Bihar, State, हिंदी न्यूज़

‘पति-पत्नी’ के राज में अंधेरा था, अब भरपूर बिजली : नीतीश

'पति-पत्नी' के राज में अंधेरा था, अब भरपूर बिजली : नीतीश

पटना डेस्क/ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के शासनकाल को याद दिलाते हुए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि जब 14 वर्ष पूर्व बिहार में पति-पत्नी का राज्य था तब यहां अंधेरा कायम था। उस समय लोग अपने बच्चों को कहते थे कि बाबू बाहर मत निकलना ‘भूत’ होगा। आज जब बिजली आ गई तब भूत भी भाग गया। आज किसी भी व्यक्ति को ‘लालटेन’ की जरूरत नहीं रह गई है।

नीतीश कुटुंबा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि विकास के पथ पर निरंतर आगे बढ़ रहे बिहार के निरंतर विकास के लिए केंद्र में फिर से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सरकार की आवश्यकता है।

भाजपा के प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह के पक्ष में आयोजित इस जनसभा में केंद्र और राज्य सरकार की विकास योजनाओं की चर्चा करते हुए उन्होंन कहा, “जब से मैं बिहार की बागडोर संभाला हूं, कानून का राज्य स्थापित कर न्याय के साथ पूरे क्षेत्र का विकास किया हूं। किसी भी समाज को मैंने उपेक्षा नहीं की है। स्त्री-पुरुष, पिछड़ी, दलित, महादलित, अल्पसंख्यक व सवर्ण के उत्थान के लिए काम किया हूं।”

उन्होंने कहा, “हमारे लिए सत्ता मेरा सेवा धर्म है। बहुत लोग धनोपार्जन के लिए सत्ता में आते हैं। हम अपने काम के मजदूरी मांगने आए हैं।” उन्होंने लोगों से मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि चैत्री छठ के दिन इस क्षेत्र में मतदान है, इस कारण इसका महत्व और बढ़ जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *