Delhi-NCR, Home, State, हिंदी न्यूज़

मायावती 48, सीएम योगी 72 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगे

मायावती 48, सीएम योगी 72 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगे

नई दिल्ली डेस्क/ आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बसपा प्रमुख मायावती के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। आयोग ने कहा कि मायावती 2 दिन और योगी 3 दिन प्रचार नहीं कर सकेंगे। यह आदेश मंगलवार सुबह 6 बजे से लागू होगा।

पिछले दिनों देवबंद में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की रैली में मायावती ने कहा था कि मुस्लिम मतदाताओं को भावनाओं में बहकर अपने वोट बंटने नहीं देना है। वहीं, योगी ने बजरंग बली और अली का जिक्र करके मायावती पर निशाना साधा था। इन्‍हीं बयानबाजियों को आदर्श आचार संहिता का उल्‍लंघन बताते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है।

शीर्ष अदालत ने सोमवार को सुनवाई के दौरान चुनाव आयोग से पूछा था कि इस मामले में क्या कार्रवाई हुई। इस पर आयोग की ओर से कहा गया कि वह नफरत फैलाने वाले भाषणों और सांप्रदायिक बयानबाजियों के खिलाफ कार्रवाई करने के मामले में ‘शक्तिहीन’ है। इस शीर्ष अदालत ने कहा कि वह निर्वाचन आयोग की शक्तियों का परीक्षण करेगा क्‍योंकि चुनाव आयोग भी एक संवैधानिक निकाय है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह मंगलवार को कोर्ट में मौजूद रहें। अब इस मामले मंगलवार को सुनवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *