मुख्यमंत्री योगी ने अयोध्या पहुंचे, महंत नृत्यगोपालदास से की मुलाकात

अयोध्या डेस्क/ चुनाव आयोग के प्रतिबंध के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अयोध्या पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले दलित बस्ती का दौरा किया। यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी महावीर के घर पहुंचे और वहां भोजन किया।

मुख्यमंत्री ने घर के बाकी सदस्यों से मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने महंत नृत्यगोपालदास से मुलाकात की। उन्होंने दिगंबर अखाड़ा में भी कुछ समय बिताया। इस दौरान अखाड़ा के महंत सुरेशदास भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री के जाने के बाद महावीर की पत्नी सावित्री ने कहा, “ये हमारे घर में भगवान के आने जैसी बात है।” सावित्री ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उनकी बेटी नीतू के हाथ की बनी रोटी व भिंडी की सब्जी खाई और उसके पहले गुड़ खाकर पानी पिया।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने घर में बिना प्लास्टर हुए मकान व कमरे में बिजली के तारों को देखकर मकान का प्लास्टर कराने व वायरिंग कराने की बात कही। इसके बाद वह अशर्फी भवन पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर परिवार काफी उत्साहित नजर आ रहा है। घर के बच्चों और अन्य सदस्यों ने योगी के साथ तस्वीर भी खिंचवाई।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर चुनाव प्रचार करने पर 72 घंटे के लिए रोक लगा दी है। इस दौरान के कार्यक्रम निरस्त होने के बाद योगी ने मंगलवार को लखनऊ में बजरंगबली के दर पर मत्था टेका। आवास पर दिन भर कार्यकर्ताओं से मिलते रहे। अब बुधवार को वह अयोध्या में हैं। इसी दिन वह देवी दर्शन के लिए देवीपाटन (बलरामपुर) भी जाएंगे और वहीं रात्रि विश्राम भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *