State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

आतंकियों की धरपकड़ के लिए एनआईए की अमरोहा में कई स्थानों पर छापेमारी

आतंकियों की धरपकड़ के लिए एनआईए की अमरोहा में कई स्थानों पर छापेमारी

अमरोहा डेस्क/ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने बुधवार रात उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में कई स्थानों पर छापेमारी की। यह कार्रवाई आतंकी संगठन हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम से जुड़े आतंकियों की धरपकड़ के लिए की गई। टीम अपने साथ गिरफ्तार संदिग्ध गुफरान व मोहम्मद फैज को अपने साथ ले गई थी। हालांकि, इस दौरान टीम को क्या हासिल हुआ है, इसका खुलासा अभी तक नहीं किया गया है।

दिल्ली, एनसीआर व यूपी के बड़े स्मारकों, रेलवे स्टेशन व आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, सीएम योगी को जैश-ए-मोहम्मद की कथित खत के जरिए विस्फोट से उड़ाने की धमकी के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं। बीते शनिवार को अमरोहा के रहने वाले संदिग्ध गुफरान को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ के बाद एनआईए ने एक और संदिग्ध फैज को पकड़ा। अब एनआई अमरोहा से आतंकी कनेक्शन और उनके ठिकानों को खोजने में लगी है।

इनपुट के आधार पर टीम ने गुफरान व फैज के साथ अमरोहा के नौगावां सादात और सैदपुर क्षेत्र में छापेमारी की है। सूत्रों के अनुसार, एनआईए को कुछ दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। जिसकी जांच के लिए कब्जे में लिया गया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पिछले साल 26 दिसंबर को अमरोहा समेत यूपी व दिल्ली के 17 स्थानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान आईएस मॉड्यूल के मास्टर माइंड मुफ्ती मोहम्मद सुहैल समेत 10 लोगों को पकड़ा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *