Bihar, State, हिंदी न्यूज़

तेजप्रताप ने पिता लालू को बताया गुरु, ससुर चंद्रिका को ‘बहुरूपिया’

तेजप्रताप ने पिता लालू को बताया गुरु, ससुर चंद्रिका को 'बहुरूपिया'

जहानाबाद डेस्क/ बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार माने जाने वाले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के घर में उनके दोनों पुत्रों तेजस्वी प्रसाद यादव और तेजप्रताप यादव का मनमुटाव समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच तेजप्रताप ने सारण से राजद प्रत्याशी और ससुर चंद्रिका राय को बहुरूपिया बताते हुए मतदाताओं से उन्हें वोट नहीं देने की अपील की है, जबकि अपने पिता लालू प्रसाद को उन्होंने गुरु बताया।

तेजप्रताप ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “सारण की महान जनता से मेरी हाथ जोड़कर अपील है कि राजद प्रत्याशी को वोट न दें, यह सीट मेरे पिता आदरणीय लालू प्रसाद यादव जी की रही है। इस परम्परागत सीट से कोई बाहरी व्यक्ति जो मेरे परिवार का सदस्य नहीं है, इस बहुरूपिया को अपना कीमती वोट न दें। यह सारण की महान जनता को ठगने का काम कर रहा है, यह व्यक्ति गिरगिट की तरह रंग बदलता है। अत: आपसे पुन: पुरजोर आग्रह करता हूं कि अपना मूल्यवान वोट इस नौटंकीबाज एवं झूठे प्रत्याशी को न दें।”

उल्लेखनीय है कि तेजप्रताप अपने ससुर चंद्रिका राय को राजद प्रत्याशी बनाए जाने का प्रारंभ से विरोध करते रहे हैं। इससे पहले तेजप्रताप ने पूर्व उपमुख्यमंत्री और अपने छोटे भाई तेजस्वी के चुनाव अभियान के दौरान बीमार हो जाने को लेकर कटाक्ष किया था। उन्होंने कहा था कि कुछ लोग कुछ चुनावी सभा करने के बाद ही बीमार हो जाते हैं।

जहानाबाद में लालू-राबड़ी मोर्चा के प्रत्याशी चंद्रप्रकाश के पक्ष में गुरुवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिना किसी का नाम लिए तेजप्रताप ने कहा था, “वह (लालू प्रसाद) एक ऊर्जावान आदमी हैं। वह 10 से 12 कार्यक्रमों में एक दिन में शामिल होते थे। अब के नेता सिर्फ दो-चार कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद बीमार हो जाते हैं।”

उन्होंने कहा, “मुझमें लालू प्रसाद का खून है। वह हमारे गुरु और प्रेरणास्रोत हैं। उनकी पार्टी राजद ने चापलूसों को टिकट दिए। जहानाबाद सीट से उनके प्रत्याशी चंद्रप्रकाश राजद उम्मीदवार सुरेंद्र यादव को एक लाख से ज्यादा वोटों से हराएंगे।” स्वास्थ्य कारणों से पार्टी के स्टार प्रचारक तेजस्वी दो दिन अपनी प्रस्तावित चुनावी सभा रद्द कर चुके हैं।

तेजप्रताप ने लालू-राबड़ी मोर्चा के प्रत्याशी चंद्रप्रकाश को विजयी बनाने की अपील करते हुए राजद प्रत्याशी सुरेंद्र यादव की आलोचना की। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि पार्टी ने चापलूसों को टिकट दे दिया है। उल्लेखनीय है कि तेजप्रताप पिछले दिनों लालू-राबड़ी मोर्चा का गठन कर इसे राजद का एक अंग बताया था। वह राजद के टिकट बंटवारे से नाराज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *