Delhi-NCR, State, हिंदी न्यूज़

दिल्ली में दो सीटों पर आप और बाकी पर बसपा को समर्थन करेगी सपा

दिल्ली में दो सीटों पर आप और बाकी पर बसपा को समर्थन करेगी सपा

नई दिल्ली डेस्क/ समाजवादी पार्टी ने सोमवार को कहा कि वह दिल्ली में बहुजन समाज पार्टी का और दो सीटों पर आम आदमी पार्टी का भी समर्थन करेगी। सपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आरएस यादव ने एक बयान में कहा कि शीर्ष नेतृत्व के निर्देश के अनुसार दिल्ली में सपा कार्यकर्ता बसपा उम्मीदवारों के लिए काम करेंगे। यादव ने कहा, ‘हम नई दिल्ली और उत्तर पश्चिम दिल्ली (आरक्षित) सीटों पर आप उम्मीदवारों का भी समर्थन करेंगे क्योंकि बसपा ने वहां अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं।’ बसपा ने पूर्वी दिल्ली से संजय गहलोत, उत्तर पूर्वी दिल्ली से राजवीर सिंह, पश्चिम दिल्ली से सीता शरण, चांदनी चौक से शाहिद अली और दक्षिणी दिल्ली से सिद्धांत गौतम को चुनाव मैदान में उतारा है।

वहीं कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि वह सभी विभागों में दिल्ली सरकार की नाकामियां गिनाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ‘रिपोर्ट कार्ड’ जारी करेगी। पार्टी की दिल्ली इकाई ने कहा कि वह मंगलवार को ‘रिपोर्ट कार्ड’ जारी करेगी। दिल्ली में लोकसभा चुनावों के लिए गठबंधन के सिलसिले में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच बातचीत कुछ दिनों पहले तक चल रही थी, लेकिन यह बातचीत बेनतीजा रही।

कांग्रेस ने दिल्ली में पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की कीमतों की बढ़ोतरी के मुद्दे पर भी भाजपा और ‘आप’ को निशाना बनाया। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस की सरकार के कार्यकाल में पेट्रोल और डीजल सस्ते थे, क्योंकि वैट की दरें कम थीं। इस बीच, दक्षिण दिल्ली नगर निगम के दक्षिणी क्षेत्र की पूर्व उपाध्यक्ष अनिता त्यागी, स्थानीय स्तर की पार्टी ‘अली सेना’ के प्रमुख एम ए चांद और ‘आप’ के नेता राकेश रमण झा एवं मोहम्मद सोहैब सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *