Business, हिंदी न्यूज़

आयकर विभाग ने गौतम खेतान के खिलाफ दायर किए चार नए आरोपपत्र

आयकर विभाग ने गौतम खेतान के खिलाफ दायर किए चार नए आरोपपत्र

नई दिल्ली डेस्क/ आयकर विभाग ने वकील गौतम खेतान के खिलाफ चार नए आरोपपत्र दायर किए हैं। खेतान करोड़ों रुपये के वीवीआईपी चॉपर घोटाले का आरोपी है। खेतान के खिलाफ ये नए आरोपपत्र कर चोरी तथा सिंगापुर के सार्वजनिक नहीं किए गए बैंक खाते रखने के लिए दायर किए गए हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि एक विशेष अदालत के समक्ष पिछले सप्ताह चार अनुपूरक आरोपपत्र या अभियोजन शिकायतें दायर की गईं। खेतान के खिलाफ ये आरोपपत्र आयकर कानून की धारा 276 सी (1) (जानबूझकर कर चोरी) और धारा 277 (शपथ लेकर गलतबयानी) के तहत दायर किए गए हैं।

विभाग ने खेतान के खिलाफ 2018 और उससे एक साल पहले विदेशों में संपत्ति रखने और सभी संपत्तियों और आय का खुलासा नहीं करने के लिए कम से कम नौ आरोपपत्र दायर किए थे।

सूत्रों ने बताया कि ताजा घटनाक्रम की वजह यह है कि कर अधिकारियों को इस बात के नए सबूत मिले हैं कि खेतान के सिंगापुर में उसके खुद के नाम के तीन बैंक खाते हैं। ये चार आरोपपत्र वित्त वर्ष 2009-10 से 2012-13 तक के लिए दायर किए गए हैं। सूत्रों का दावा है कि खेतान ने कर अधिकारियों के समक्ष इन खातों के स्वामित्व का खुलासा नहीं किया है।

विभाग ने कुछ महीने पहले तिहाड़ जेल में खेतान का बयान दर्ज किया था। खेतान को प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन के मामले में गिरफ्तार किया था। अब तक आयकर विभाग खेतान के खिलाफ 13 आरोपपत्र दायर कर चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *