World, हिंदी न्यूज़

हांगकांग में हजारों ने फिर किया विरोध मार्च

हांगकांग में हजारों ने फिर किया विरोध मार्च

हांगकांग डेस्क/ हांगकांग में लगातार 11वें सप्ताहांत पर रविवार को हजारों लोगों ने सड़कों पर उतरकर सरकार विरोधी प्रदर्शन किया। रविवार को हुआ यह विरोध जुलूस प्रदर्शन इस महीने का सबसे महत्वपूर्ण जुलूस है। ख़बरों के अनुसार, वर्तमान में गंभीर राजनीतिक संकट से जूझ रहे शहर में रैली दोपहर तक शांतिपूर्ण रही लेकिन इसके बाद पुलिस और प्रदर्शनकारियों में हिंसक झड़प होने लगी।

रैली आधिकारिक रूप से शहर के सबसे बड़े सार्वजनिक पार्क विक्टोरिया पार्क तक सीमित रही लेकिन प्र्दर्शनकारियों ने प्रशासन को ललकारा, जिसके बाद हांगकांग द्वीप के विभिन्न भागों में गैरकानूनी मार्च होने लगे।

शाम से ही विभिन्न जिलों से आए प्रदर्शनकारी पार्क से निकलकर प्रमुख सड़कों, ट्राम मार्गो और गलियों में जुलूस निकालने लगे। शाम लगभग छह बजे हांकांग में बीजिंग की एक संस्था लियेजन ऑफिस समेत विभिन्न स्थानों पर दंगा पुलिस पहुंचनी शुरू हो गई।

हाल के दिनों में हांगकांग में इस रैली पर सबका ध्यान गया। इस दौरान चीनी लोगों के सीमापार से घुसपैठ कर भीड़ को खदेड़ने और संकट पैदा करने की अफवाहें भी बनी रहीं। इसकी भी आशंका थी कि प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई के लिए पुलिस पानी की बौझारों का इस्तेमाल कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *