Astrology, Top Story, हिंदी न्यूज़

जानिये अक्सर नींद में आने वाले सपनों का अर्थ…………………….

जानिये अक्सर नींद में आने वाले सपनों का अर्थ.........................

TIL Desk #Astro/ हम सभी अक्सर सपने देखते हैं। कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे । लेकिन कुछ सपने अजीबो गरीब होते हैं। कुछ लोगों का कहना है कि सपने का हक़ीक़त क़ी दुनिया से कोई वास्ता नहीं है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने का कोई विशेष अर्थ होता है जो भविष्य क़ी ओर संकेत करता है। आइये जानते हैं सबसे ज्यादा देखे जाने वाले सपनों से जुडी बातें…………

१. खुद क़ी मृत्यु देखना : इस सपने को लेकर चिंतित न हो। क्योंकि यह इशारा है
कि आप आगे बढ़ेंगे और सफलता पाएंगे ।

२. देर होना या ट्रेन छूटना: देर होने का सपना किसी विशेष काम के गड़बड़ हो जाने क़ी आशंका से आप परेशान हैं। ट्रेन छूटने का सपना असफलता क़ी ओर इशारा करता है।

३. ऊँचाई से गिरना: यह सपना जीवन के गलत काम या असंतुष्टि क़ी भावना क़ी ओर इशारा करता है । संभव है कि किसी बात के डर के कारण आपको बार-बार ऐसे सपने आ रहे है। इस स्थिति में सबसे पहले अपनी परेशानी कि वजह ढूंढे और उसका उपाय करें।

४. धोखा खाना: स्वप्न में यदि स्वयं को धोखा खाते हुए देखते हैं तो समझ लीजिये कि आपकी किसी बड़ी परेशानी का जल्दी अंत होने वाला है। या यह भी संभव है कि आपको परेशान करने वाला व्यक्ति आपसे दूर जाने वाला हो ।

५. खुद को हवा में उड़ते देखना: यदि कोई खुद को स्वप्न में हवा में उड़ता देखे तो उसे निकट भविष्य में किसी काम के लिए यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यदि व्यक्ति सपने में उड़ता पक्षी देखे तो उसे समाज में मान-सम्मान मिलता है।

६.सपने में समुद्र दिखना: इसका मतलब है कि किसी परेशानी का जल्दी अंत होने वाला है। झरने में भीगने का मतलब भविष्य में शुभ समाचार का संकेत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *