Sports, हिंदी न्यूज़

बेंगलुरु टी-20 जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने उतरेगी भारतीय टीम

बेंगलुरु टी-20 जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने उतरेगी भारतीय टीम

स्पोर्ट्स डेस्क/ मोहाली में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को यहां एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे और आखिरी टी-20 मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। धर्मशाला में पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद भारत ने मोहाली में दूसरा मैच सात विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

दूसरे मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 149 रन पर रोक दिया था और फिर कोहली के नाबाद 72 रनों की मदद से सात विकेट से मैच जीत लिया था। कोहली ने जहां अर्धशतकीय पारी खेली थी तो वहीं दीपक चहर ने 22 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे।

मेजबान टीम के लिए हालांकि विकेटकीपर- बल्लेबाज ऋषभ पंत का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है। उन्होंने पिछले मैच में केवल चार रन बनाए थे। बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर पहले ही यह चुके हैं कि पंत को लापरवाह क्रिकेट खेलने से बचना होगा। पंत अब इस मैच में अपनी फॉर्म तलाशने की कोशिश करेंगे।

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार को अभ्यास के दौरान खिलाड़ियों के बातचीत की थी और खिलाड़ियों को, खासकर पंत को कुछ सलाह भी दी थी। दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीकी टीम इस मैच को जीतकर सीरीज 1-1 से ड्रा कराना चाहेगी। मेहमान टीम को अगर यहां मैच जीतना है तो उसे कम से कम 180 तक का स्कोर खड़ा करना होगा ताकि उसके गेंदबाजों के पास इस बड़े स्कोर वाले मैदान में रन बचाने के लिए कुछ मौके हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *