Business, हिंदी न्यूज़

व्हाट्सएप पर विज्ञापन नहीं बेचेगी फेसबुक : रिपोर्ट

व्हाट्सएप पर विज्ञापन नहीं बेचेगी फेसबुक : रिपोर्ट

सेन फ्रांसिस्को डेस्क/ फेसबुक ने कथित तौर पर व्हाट्सएप पर विज्ञापन नहीं बेचने का फैसला किया है। इस मोबाइल संदेश सेवा की स्थापना करने वाले ब्रायन एक्टन और जान कौम को करीब दो साल पहले इस विवादास्पद योजना को बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

एक रिपोर्ट के अनुसार, हाल के महीनों में व्हाट्सएप ने उस टीम को भंग कर दिया था, जो कि विज्ञापनों को व्हाट्सएप में एकीकृत करने के सर्वोत्तम तरीकों को खोजने के लिए स्थापित की गई थी।

रिपोर्ट में कहा गया है, “टीम का काम व्हाट्सएप के कोड से हटा दिया गया है।” इस रिपोर्ट पर अभी तक फेसबुक की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया था। व्हाट्सएप के सह-संस्थापक एक्टन ने 2017 में जबकि सीईओ जान कौम ने अगस्त में कंपनी छोड़ दी थी।

उन्होंने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के साथ अपने मतभेदों को लेकर नौकरी छोड़ी, जिन्होंने व्हाट्सएप पर चैट के बीच विज्ञापन शुरू करने का लक्ष्य रखा था। एक्टन और कौम दोनों कभी नहीं चाहते थे कि व्हाट्सएप विज्ञापनों से भरा एक प्लेटफॉर्म बने।

फोर्ब्स के साथ पहले के एक साक्षात्कार में एक्टन ने आरोप लगाया था कि जुकरबर्ग मैसेजिंग सेवा से पैसा कमाने और इसकी एन्क्रिप्शन तकनीक के तत्वों को कमजोर करने की हड़बड़ी में हैं।एक्टन ने कहा, “लक्षित विज्ञापन मुझे दुखी करते हैं।”फेसबुक ने 2014 में व्हाट्सएप को 22 अरब डॉलर में खरीदा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *