भाजपा का ‘महाभोज अभियान’ शुरू, रोजाना 5 करोड़ को भोजन कराने का लक्ष्य

नई दिल्ली डेस्क/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध में 21 दिनों के लॉकडाउन का एलान किया है। आज लॉक डाउन का दूसरा दिन है लेकिन गरीब, रेहड़ी पटरी, मजदूरों और रोज कमाने वालों के लिये जिंदगी मुश्किल होने लगी है। ऐसे में इन वर्गों को ध्यान में रखकर भाजपा आज से पूरे देश मे ‘महाभोज’ शुरू कर रही है। इस अभियान के दौरान इस काम के लिए चुने गए पार्टी के एक करोड़ कार्यकर्ता हर रोज 5 करोड़ गरीब, मजदूर और जरूरतमंद लोगों को भोजन करायेंगे। इस तरह अगले 21 दिनों तक यह योजना जारी रहेगी।

गौरतलब है कि बुधवार को ही इसका फैसला ले लिया गया था। भाजपा अध्य्क्ष जेपी नड्डा ने पदाधिकारियों के साथ एक बैठक में इस आशय का फैसला लिया था। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई थी। इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गरीब, दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा चालक और रोड पर रहने वाले लोगो को खाना देने के लिए एक करोड़ कार्यकर्ताओं की पहचान कर ली गयी थी।

ध्यान रहे कि इस ‘महाभोजन अभियान’ चलाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का खासा ख्याल रखने को कहा गया है। लोगों की भीड़ ना हो सोशल डिस्टेंसिंग भी कायम रहे इसके लिए एक कार्यकर्ता एक दिन में सिर्फ 5 लोगों को भोजन कराएंगे।

पार्टी का दावा है कि लॉक डाउन के दौरान गरीब, मजदूर ,रेहड़ी पटरी वालों के सामने खाने का संकट पैदा न हो, इसलिए ‘महाभोजन अभियान’ की शुरआत की हुई है । भाजपा सूत्रों का कहना है कि पार्टी के इतिहास में गरीब लोगों तक भोजन मुहैया कराने का यह अब तक का सबसे बड़ा अभियान है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *