State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

भाजपा ने बुलडोजर को अपनी गैरकानूनी ताकत दिखाने का बनाया प्रतीक : अखिलेश

भाजपा ने बुलडोजर को अपनी गैरकानूनी ताकत दिखाने का बनाया प्रतीक : अखिलेश

लखनऊ डेस्क/ समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया अखिलेश यादव ने जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद अवैध निर्माणों पर बुलडोजर कार्रवाई को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है। कहा कि भाजपा ने बुलडोजर को अपनी गैरकानूनी ताकत दिखाने का प्रतीक बना लिया है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा और और आरोप लगाया कि भाजपाई गैरकानूनी तरीके से अपने विरोधियों के निर्माण को अवैध घोषित कर बुलडोजर चलवा रहे हैं। अब जनता भाजपाइयों के घरों, कार्यालयों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों के निर्माण की वैधता की जांच का आंदोलन छेड़ेगी और सच सबके सामने लाएगी।

उन्होंने अगले ट्वीट में कहा कि भाजपा ने बुलडोजर को अपनी गैरकानूनी ताकत दिखाने का प्रतीक बना लिया है। मुसलमान व अन्य अल्पसंख्यक, पिछड़े व दलित इनके निशाने पर हैं। अब तो इनके उन्माद का शिकार हिंदू भी हो रहे हैं। भाजपा दरअसल संविधान पर ही ये बुलडोजर चला रही है। भाजपा बुलडोजर को ही अपना प्रतीक चिन्ह बना ले।

सपा ने कहा कि संविधान और सर्वोच्च न्यायालय की भावना के विरुद्ध दिल्ली के जहांगीरपुरी में चलाया गया बुलडोजर गंगा जमुनी तहजीब,अमन, सद्भावना और गरीब की रोटी छीनने का एक और भाजपाई प्रयास है। मानवाधिकार को कुचलने वाला ये संदेश विश्व पटल पर भारत की सांस्कृतिक और लोकतांत्रिक विरासत को धूमिल करेगा।

सपा ने आगे कहा कि लोकतंत्र में नफरत की सीढ़ी से सत्ता के शिखर पर पहुंचने वाली भाजपा आइडिया ऑफ इंडिया को कुचल रही है। भाजपाई मॉडल का ये न्यू इंडिया सर्व धर्म समभाव की भारतीय संस्कृति को बुलडोज कर रहा है। देश भर में वैमनस्यता फैला रही है भाजपा सरकार।सक/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *