Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

कैराना में हिन्दुओं के पलायन पर सियासत, संगीत सोम की यात्रा रोकी गयी

कैराना डेस्क/ कैराना में हिंदुओं के कथित पलायन मामले को लेकर सियासत तेज हो गयी है। जहां बीजेपी नेता संगीत सोम आज मेरठ के सरधना से कैराना तक निर्भय यात्रा निकालने वाले थे, वहीं समाजवादी पार्टी के नेता अतुल प्रधान भी आज सरधना से कैराना तक सद्भावना यात्रा निकालने वाले थे। लेकिन प्रशासन ने उनकी यह यात्रा बीच में ही रोक ली. पहले अतुल प्रधान की यात्रा रोकी गयी और फिर  संगीत सोम की। गौरतलब है कि संगीत सोम ने इससे पहले कहा था कि वह हर हाल में यात्रा निकालेंगे। पलायन रोकने के लिए प्रशासन को सोम ने 15 दिन का अल्टीमेटम भी दिया हुआ है।

वही दूसरी तरफ हुकुम सिंह का कहना है कि उनकी जानकारी के मुताबिक़, संगीत सोम यात्रा नहीं निकाल रहे हैं। साथ ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का भी यही फ़ैसला है। वहीं संगीत सोम का कहना है कि हुकुम सिंह की ओर से उन्हें ऐसा कोई संदेश नहीं मिला है। वह सीनियर नेता हैं, जैसा कहेंगे, हम मानेंगे। हालांकि ऐसा हुआ नहीं।

सरधना में भारी संख्या में कई जिलों की पुलिस तैनात कर दी गई है। साथ ही सरधना की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं। संगीत सोम के आवास के बाहर अर्धसैनिक बलों की टुकड़ी लगा दी गई है। वहीं, सिटी पॉइंट के बाहर भी बड़ी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है। अतुल प्रधान ने समर्थकों संग सिटी पॉइंट में डेरा डाला हुआ है।

प्रशासन ने किसी भी यात्रा को इजाज़त नहीं दी थे लेकिन दोनों ही नेता अपने-अपने समर्थकों के साथ यात्रा निकालने पर अड़े हुए थे। लिहाजा यात्रा निकालने से रोकने के लिए सरधना में भारी सुरक्षा तैनात की गई है। धारा 144 लगा दी गई है।

यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अभी कैराना मुद्दे पर हमारा कोई कार्यक्रम नहीं है। रिपोर्ट आने के बाद राज्यपाल से मिलेंगे, फिर हमारा कार्यक्रम तय होगा। कैराना का दौरा करने वाली बीजेपी की टीम भी आज राज्यपाल से मिलकर अपनी रिपोर्ट सौंप सकती है। बीजेपी टीम राज्यपाल राम नाइक से दोपहर करीब 3 बजे मुलाकात करने वाली है।

Like us: www.facebook.com/tilmeerutlive
(Log on www.tvindialive.in | tvindialive.com| tvindialive.org)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *