State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

राजनीति का अपराधीकरण और भ्रष्टाचार बिहार के विकास को बाधित कर रहा है : सीएम योगी

jktuhfr dk vijk/khdj.k vkSj Hkz"Vkpkj fcgkj ds fodkl dks ckf/kr dj jgk gS% lh,e ;ksxh

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यहां कहा कि आज राजनीति का अपराधीकरण और भ्रष्टाचार बिहार के विकास को बाधित कर रहा है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और राजनीति एक साथ मिल जाती है तो वह खाद का काम करती है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार ने बिहार की प्रतिभा को आगे बढ़ने से रोक दिया है।

लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के मौके पर मंगलवार कों जेपी के गांव सिताबदियारा पहुंचे आदित्यनाथ ने बिना किसी के नाम लिये कहा कि जो लोग जयप्रकाश और लोहिया जी के नाम पर राजनीति को आगे बढ़ाते रहे हैं, उनके कारनामों को हम सब जानते हैं। जेपी राजनीति के अपराधीकरण के घुर विरोधी थे, लेकिन आज राजनीति का अपराधीकरण और भ्रष्टाचार बिहार के विकास को बाधित कर रहा है।

उन्होंने कहा कि बिहार में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। बिहार के नौजवानों को जब भी अवसर मिला, देश और दुनिया को अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

उन्होंने जेपी की संपूर्ण क्रांति की चर्चा करते हुए कहा कि इस देश के अंदर आजादी के योद्धाओं ने स्वतंत्र भारत में व्यवस्था कैसी होनी चाहिए, एक स्वस्थ्य संसदीय प्रणाली को अपनाया था, लेकिन सत्ता मोह में उस दौर की सरकार इस कदर आंखों में पट्टी बांध चुकी थी, कि एक समय लोकतंत्र को भी कुचलने का कार्य किया। जब लोकतंत्र को कुचलने का कार्य हुआ तो आखिर बिहार कैसे शांत बैठ सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *