हिंदी न्यूज़

यूपी के सीएम योगी का कांग्रेस की नाकामियों पर हमला, बोले- देवभूमि में कोई जगह नहीं

यूपी के सीएम योगी का कांग्रेस की नाकामियों पर हमला, बोले- देवभूमि में कोई जगह नहीं

कुल्लू डेस्क/ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हिमाचल देवभूमि है। मैं भारत की आत्मा मयार्दा पुरुषोत्तम श्रीराम, श्रीकृष्ण व बाबा विश्वनाथ की भूमि उत्तर प्रदेश से आया हूं। कहा कि यहां पर कांग्रेस की नाकामियों के लिए कोई जगह नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी हिमाचल में अलग अलग विधानसभा में संबोधित कर रहे थे। कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का तेजी से निर्माण हो रहा है। 500 वर्षों से आपकी अभिलाषा और देश का संघर्ष पीएम मोदी के ²ढ़संकल्प की बदौलत पूरा हो रहा है। 2023 के अंत में रामलला अपने मंदिर में विराजमान होंगे। राम मंदिर राष्ट्र मंदिर होगा। वैश्विक मंच पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। भारत विकसित व सुरक्षित बन गया है। हिमाचल के रणबांकुरों ने सीमा की सुरक्षा में प्राणों की बाजी लगा दी। अमृत महोत्सव में हर घर तिरंगा फहराने से भारत के जवानों के प्रति सम्मान का भाव प्रकट किया गया।

सीएम ने कहा कि हिमाचल का सौभाग्य है कि पीएम मोदी इसे दूसरा घर मानते हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी यहीं के सपूत हैं, इसलिए आपकी भी जिम्मेदारी बढ़ जाती है। यह पहली बार हुआ है कि डबल इंजन की सरकार के कारण हर अन्नदाता को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है। हिमाचल में हर घर नल की योजना साकार हो रही है। हर गरीब को 5 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिल रहा है। कोरोना में फ्री में टेस्ट, उपचार, वैक्सीन व 80 करोड़ लोगों को राशन मिला। कांग्रेस की सरकार होती है तो यह सब नहीं होता। यदि दिल्ली से सरकार भेजती भी तो कांग्रेस यह सब चटकर जाती। राजीव गांधी ने भी कहा था कि दिल्ली से 100 रुपये भेजता हूं, नीचे 10 रुपये पहुंचता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *