State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

पुलिस मुख्यालय पर मनाया गया 72वा झंडा दिवस

पुलिस मुख्यालय पर मनाया गया 72वा झंडा दिवस

TIL Desk लखनऊ:👉 उत्तर प्रदेश में कोई अपराधी अगर अपराध करने की चेष्टा करेगा तो उसे पाताल से भी ढूंढ कर कानून के कठघरे में खड़ा किया जाएगा। यह कहना है प्रदेश के कार्यवाहक डीजीपी विजय कुमार का। पुलिस मुख्यालय पर आज सुबह 72वें झंडा दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में डीजीपी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस आम जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

डीजीपी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति के तहत यूपी पुलिस ने प्रदेश को आतंकवाद, नक्सलवाद, माफिया, डकैत एवं संगठित अपराध से मुक्त किया है। यह हम लोग के लिए एक गर्व और सम्मान का दिवस होता है इसलिए हम लोग हर वर्ष ध्वज को सलामी देते हैं उसका सम्मान करते हैं और इससे पुलिस बेहतर काम करें सबसे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस को पुलिस कलर प्रदान किया गया था उसके उत्कृष्ट कार्य और उच्च कोटि कार्य के लिए यह झंडा हमें हमेशा याद दिलाता है कि हमें और बेहतर काम करना है और पुलिस को बेहतर काम करके मआर्गदन्ड स्थापित करना है।डीजीपी ने 112 के रिस्पांस टाइम को बेहतर करने के बारे में भी बताया।
इससे पहले डीजीपी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश पुलिस के झंडे का स्टीकर लगा कर सम्मानित किया। इस मौके पर स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार भी मौजूद रहे।

वही मुख्यमंत्री योगी ने भी ट्वीट कर पुलिस को ‘पुलिस झंडा दिवस’ की शुभकामनाएं दीं। सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस के समस्त अनुशासित एवं कर्तव्यनिष्ठ कार्मिकों को ‘पुलिस झंडा दिवस’ की हार्दिक बधाई! समर्पण, संवेदनशीलता और सेवा की प्रतीक यूपी पुलिस पर हमें गर्व है।

विजुअल

बाइट::: कार्यवाहक डीजीपी विजय कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *