State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

योगी को अखिलेश की गाड़ी से चलने में कोई परहेज़ नहीं

योगी को अखिलेश की गाड़ी से चलने में कोई परहेज़ नहीं

लखनऊ डेस्क/ योगी आदित्यनाथ ने अफसरों के कहने के बावजूद साढ़े तीन करोड़ रुपए की दो नई मर्सडीज खरीदने से इनकार कर दिया है। योगी ने कहा कि उन्हें अखिलेश की गाड़ी से चलने में कोई परेशानी नहीं है। योगी ने राज्य संपत्ति विभाग की उस फाइल को खारिज कर दिया है, जिसमें मर्सडीज बेंज की दो नई SUV खरीदने का प्रपोजल था। सूत्रों के मुताबिक, सीएम योगी ने अपने अफसरों से कहा कि जनता के खून-पसीने की कमाई मिनिस्टर्स के ऐशो-आराम पर खर्च नहीं करनी चाहिए।

इससे पहले योगी अपने कैबिनेट मिनिस्टर्स के लिए 30 लाख रुपए से ज्यादा की फॉर्च्यूनर खरीदने के लिए राज्य संपत्ति विभाग को मना कर चुके थे। सीएम ने फॉर्च्यूनर की जगह इनोवा खरीदने के आदेश दिए थे। मायावती एक करोड़ की लैंड-क्रूजर से चलती थीं। अखिलेश यादव डेढ़ करोड़ की मर्सडीज का इस्तेमाल करते थे। सपा सरकार जाने के बाद भी सीएम कोटे की एक मर्सडीज का मुलायम सिंह अब भी इस्तेमाल कर रहे हैं। अखिलेश ने सरकारी पैसों से दो मर्सडीज SUV खरीदी थीं।

इसमें से एक गाड़ी उन्होंने अपने पिता मुलायम को दे दी थी। चुनाव हारने के बाद अखिलेश ने पुरानी मर्सडीज सीएम स्टाफ को लौटा दी, लेकिन मुलायम सिंह ने अब तक कार नहीं लौटाई है। जब अफसरों ने मुलायम से गाड़ी वापस मांगने की बात उठाई तो योगी ने कहा कि नेताजी काफी बुजुर्ग हैं, उनसे गाड़ी न मांगी जाए। अगर वो खुद लौटा देते हैं तो ठीक है।

बीएसपी की सरकार के दौरान महंगे प्लेन ही नहीं, SUV गाड़ियों की लग्जरी फ्लीट भी खरीदी गई थी। सपा सरकार में आजम खान के लिए स्कोडा का टॉप मॉडल 37 लाख में खरीदा गया। ये गाड़ी अभी किसी मंत्री को नहीं दी गई है। बीजेपी के पूर्व मंत्री आईपी सिंह ने कहा, सादगी के मामले में सीएम योगी की मायावती या मुलायम से तुलना करना उनका (योगी) अपमान है। उन्होंने तो कालिदास मार्ग के सरकारी आवास से दर्जनों स्प्लिट AC तक हटवा दिए हैं। वे ज्यादातर बिना AC के रहते हैं। सिर्फ मेहमानों के लिए उनके दफ्तर और ड्रॉइंग रूम में AC लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *