Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

योगी भी कम खिलाड़ी नहीं, ट्विटर-ट्विटर का खेल-खेल रहे हैं : मोदी

योगी भी कम खिलाड़ी नहीं, ट्विटर-ट्विटर का खेल-खेल रहे हैं : मोदी

नोएडा डेस्क/ ग्रेटर नोएडा में नेशनल यूथ फेस्टिवल की शुरुआत सीएम योगी ने की। योगी के संबोधन के बाद वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए पीएम मोदी इस कार्यक्रम से जुड़ गए। तकनीकी के बारे में बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “योगीजी कम खिलाड़ी नहीं हैं। कई राज्यों में बहुत लोगों के साथ हमारे योगीजी ट्विटर-ट्विटर का खेल खेल रहे हैं। ट्वीट के इस खेल में भी अच्छे-अच्छे खिलाड़ियों को उन्होंने परास्त कर दिया है। कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने योगी के कर्नाटक दौरे पर ट्वीट करते हुए कहा था- ‘मैं उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अदित्यनाथ योगी का हमारे राज्य में हमारे राज्य में स्वागत करता हूं। आपको हमसे सीखने के लिए बहुत कुछ है। हमारे यहां की इंदिरा कैंटीन और राशन की किसी दुकान को देखें। इससे आपको यूपी में भूख से होने वाली मौतों से निपटने में मदद मिलेगी।

ट्वीट कर सीएम योगी ने जवाब दिया- स्वागत के लिए धन्यवाद सिद्दारमैयाजी। मैंने सुना है कि कर्नाटक में आत्महत्या करने वाले किसानों की संख्या आपके शासन में सबसे ज्यादा थी, न कि ईमानदार अधिकारियों के कई मौतों और ट्रांसफर का जिक्र करने के लिए। पीएम मोदी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा- नए साल में विवेकानंद जयंती में मेरा मन था कि आप लोगों के बीच आकर आमने-सामने आकर बात करता हूं लेकिन व्यस्तता के कारण में पहुंच नहीं सका। इसलिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आप लोगों से जुड़ रहा हूं। उन्होंने कहा, मेरे सामने मिनी भारत ग्रेटर नोएडा में बसा है।

पीएम मोदी ने कहा- मैं इसरो को वैज्ञानिकों को बधाई देता हूं, जिन्होंने एक साथ 31 सैटेलाइट की कामयाब लॉन्चिंग की। इसमें अमेरिका समेत 6 देशों के 28 सैटेलाइट शामिल है। इसरो ने भी अपना 100वां सैटेलाइट बनाया है। पीएम मोदी ने कहा- “ग्रेटर नोएडा में नेशनल यूथ फेस्टिवल की शुरुआत हो रही है। मुझे बताया गया कि अगले चार दिनों में बहुत से कार्यक्रम होने वाले हैं। इस बार युवा पार्लियामेंट का आयोजन किया जा रहा है। मैंने इस बार ‘मन की बात’ में युवा पार्लियामेंट का जिक्र किया था। न्यू इंडिया के विषयों पर हमने चर्चा करने की बात कही थी। देश के हर जिले में मॉक पार्लियामेंट होना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा,- हम आपसे एक बात कहना चाहते है कि जब आज के दिन भर के कार्यक्रम के बाद आप जब घर जाएं, तो ये जरुर सोचिएगा। आप अपने पास क्या-क्या बदलना चाहते है। आजादी के वक्त देखे गए सपनों को हम पूरा जरुर कर सकते हैं। हम चाहते है कि हमारा यूथ जॉब क्रियेटर बने। हमारा यूथ नए इनोवेशन लेकर आए। पीएम मोदी से पहले सीएम योगी ने भी ग्रेटर नोएडा में युवाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा- आज का युवा कुछ कर गुजरने की चाहत रखता है। भगवान राम ने युवाअवस्था में कहा था- अन्याय नहीं होने दूंगा। भगवान राम और कृष्ण ने राक्षसों का संहार किया था। बता दें कि सीएम योगी 30 दिनों के भीतर तीसरी बार नोएडा आए हैं। इससे पहले सीएम योगी 23 और 25 दिसंबर को नोएडा आ गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *