World, हिंदी न्यूज़

सैन्य अड्डे में संदिग्ध लिफाफा खुलने से बीमार पड़े अमेरिकी सैनिक

सैन्य अड्डे में संदिग्ध लिफाफा खुलने से बीमार पड़े अमेरिकी सैनिक

वाशिंगटन डेस्क/ अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन के निकट एक सैन्य अड्डे में बुधवार को ‘‘संदिग्ध पदार्थ’’ से भरे एक लिफाफे के खुलने से अचानक नौ मरीन सैन्यकर्मियों सहित 11 लोगों की तबियत बिगड़ गई। यह लिफाफा वर्जीनिया के आर्लिंगटन स्थित ज्वाइंट बेस फोर्ट मायर-हेंडरसन हॉल में प्राप्त हुआ था, जिसे एक गनरी सार्जेंट ने खोला था। एक मरीन अधिकारी ने बताया कि लिफाफे के संपर्क में आये लोगों ने अपने हाथों और चेहरे पर खुजली तथा नाक से खून आने की शिकायत की थी, जिसके बाद इमारत को तुरंत खाली कराया गया। अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

एक रिपोर्ट के अनुसार एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने बताया कि लेटर के परीक्षण में कोई भी हानिकारक पदार्थ नहीं मिला है। बहरहाल, एफबीआई इसके विस्तृत विश्लेषण के लिये इसे क्वांटिको स्थित अपनी प्रयोगशाला ले जा रही है। अधिकारी ने बताया कि लिफाफे पर किसी एक व्यक्ति का नहीं बल्कि मरीन मुख्यालय बटालियन का पता लिखा था।

मरीन के प्रवक्ता मेजर ब्लॉक ने कहा, ‘‘पत्र मिलने के तुरंत बाद 11 लोग की तबियत खराब हो गयी और एहतियातन ईमारत को खाली करा लिया गया। तबियत बिगड़ने पर सभी 11 लोगों की जांच की गयी, जिनमें से तीन को अतिरिक्त जांच के लिये दूसरी जगह भेजा गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पत्र को हटा लिया गया है और एनसीआईएस (नेवल क्रिमिनल इन्वेस्टीगेशन सर्विस) एवं एफबीआई संयुक्त जांच कर रहे हैं।’’ रिपोर्ट के अनुसार कानून प्रवर्तन अधिकारी ने बताया कि पत्र में आपत्तिजनक, अस्पष्ट एवं अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *