State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

‘मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना’ में लाखों की लूट, ११ जोड़ों ने दोबारा लिए फेरे

'मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना' में लाखों की लूट, ११ जोड़ों ने दोबारा लिए फेरे

नोएडा डेस्क/ उत्तर प्रदेश में ‘मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना’ में ठगी करने के एक मामले का खुलासा हुआ है। ख़बरों के मुताबिक, कुछ शातिर लोगों ने ‘मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना’ को लाखों रुपये का नुकसान पहुंचाया है। ग्रेटर नोएडा में 11 जोड़ों ने महज 20 हजार रुपये, जेवरात और कुछ गिफ्ट के लालच में आकर दोबारा शादी कर ली। हैरान करने वाली बात तो यह है कि 11 जोड़ों में से 3 के तो बच्चे भी हैं। इनमें से एक शख्स दो बच्चों का पिता है।

बताया जा रहा है कि 24 फरवरी को गौतमबुद्धनगर जिले के ग्रेटर नोएडा में सामूहिक विवाह का आयोजन हुआ था। इस दौरान कुल 66 जोड़ों की शादी करवाई गई। बाद में पता चला इनमें से 11 जोड़ों ने पैसों के लालच में दोबारा शादी की है। 20 हजार रुपये और कुछ जेवरात के लालच में 11 जोड़ों ने सामूहिक विवाह योजना के दौरान दोबारा शादी की है। इससे यूपी सरकार को तकरीबन तीन लाख रुपये का चूना लगा है। यह ठगी सरकारी अधिकारी-कर्मचारी की ओर से नहीं, बल्कि कुछ शातिर लोगों ने की है।

इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा, दादरी के विधायक तेजपाल नागर, जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह, DM और डीआईजी समेत कई अफसर भी शामिल हुए थे। ‘मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना’ के अंतर्गत जोड़ों लाभार्थियों के खाते में 20 हजार रुपये सीधे दिए जाएंगे। इस तरह प्रति जोड़े पर सरकार कुल 35 हजार रुपए खर्च कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *