State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

शहीद भगत सिंह का सदैव ऋणी रहेगा यह राष्ट्र : सीएम योगी

शहीद भगत सिंह का सदैव ऋणी रहेगा यह राष्ट्र : सीएम योगी

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह की 11वीं जयंती पर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह का यह राष्ट्र सदैव ऋणी रहेगा।

मुख्यमंत्री योगी ने अपने आफिशियल ट्विटर एकाउंट से ट्वीट करते हुए अमर शहीद भगत सिंह को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और लिखा कि भारतीय स्वाधीनता आंदोलन के इतिहास में शहीद भगत सिंह का नाम सुनहरे अक्षरों में लिखा जाता है। शहीद भगत सिंह का संपूर्ण जीवन संघर्ष से परिपूर्ण रहा, उनके जीवन से वर्तमान युवा पीढ़ी भी प्रेरणा प्राप्त करती है।

इसके आगे उन्होंने लिखा, आज का दिन हम सभी को राष्ट्रभक्तों के सपनों के अनुरूप देश व प्रदेश को विकसित एवं खुशहाल बनाने के लिए संकल्पबद्ध होने का अवसर देता है।

वहीं अपने व्यक्तिगत ट्विटर एकाउंट पर उन्होंने भगत सिंह की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा है, शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह जी की जयंती पर उन्हें शत् शत् नमन। इसी के साथ उन्होंने शहीद-ए-आजम द्वारा कही पंक्ति लिखी ‘राख का हर एक कण मेरी गर्मी से गतिमान है, मैं एक ऐसा पागल हूं जो जेल में भी आजाद है।’ योगी ने लिखा की यह राष्ट्र सदैव आप (भगत सिंह) का ऋणी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *