State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

लखनऊ में गैस एजेंसी कैशियर की गोली मारकर हत्या, 10 लाख लूटे

लखनऊ में गैस एजेंसी कैशियर की गोली मारकर हत्या, 10 लाख लूटे

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर इलाके के विभूतिखंड स्थित बैंक ऑफ़ इंडिया में रकम जमा कराने जा रहे गैस एजेंसी के कैशियर की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी और 10 लाख रुपये से भरा बैग लेकर फरार हो गए। सूचना मिलने पर आईजीए एसएसपी समेत अन्य अधिकारी फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन की। पुसिल बदमाशो की तलाश में सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। साथ ही कंपनी के कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है।

मूलरूप से गोसाईंगंज के परेहटा गांव निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक माता बख्श सिंह के बेटे श्याम सिंह (45) विभूतिखंड क्षेत्र के विनीत खंड.2 में अपने परिवार के साथ रहते थे। श्याम सिंह हिंदुस्तान पेट्रोलियम की बिहारी गैस सर्विस में कैशियर थे। वह अक्सर एजेंसी का रुपया बैंक में जमा करने जाते थे। सोमवार सुबह भी वह गैस एजेंसी की रकम लेकर विभूतिखंड क्षेत्र के बैंक ऑफ़ इंडिया में रुपये जमा करने जा रहे। रास्ते में बैंक के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने उन्हों गोली मार दी और दस लाख रुपए से भरा बैग ले फायरिंग करते हुए फरार हो गए। वहीं लोगों की मदद से श्याम सिंह को लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस वारदात की सूचना मिलने पर मौके पर आईजीए एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों ने फोरेंसिक टीम के साथ छानबीन की। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ कंपनी के कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है। वीडियो फुटेज खंगाले लेकिन हमलावरों का कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस छानबीन में यह बात सामने आई है कि बदमाशों ने रेकी और सटीक मुखबिरी के आधार पर वारदात को अंजाम दिया और भागने में सफल रहे। बदमाश रास्ते से भी परिचित थे। इसीलिए उन्हें भागने में कोई दिक्कत नहीं हुई। उधर, बेटे की मौत से गमजदा पिता माता बख्श सिंह ने प्रदेश सरकार से मुआवजे और बहू को सरकारी नौकरी देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि उनके बेटे की दोनों बेटियां अनाथ हो गईं, श्याम सिंह ही परिवार का खर्च चलाते थे। अगर मुआवजा और सरकारी नौकरी नहीं मिली तो उनका परिवार सड़क पर आ जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *