State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

50 प्रतिशत सीटें मिले तो महा गठबंधन को तैयार : शिवपाल

50 प्रतिशत सीटें मिले तो महा गठबंधन को तैयार : शिवपाल

लखनऊ डेस्क/ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ‘लोहिया’ (प्रसपा) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को यहां साफ कहा कि यदि उन्हें लोकसभा चुनाव में 50 फीसदी सीटें मिलें तो वह सपा-बसपा के महागठबंधन में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रसपा(लोहिया) भाजपा की बी पार्टी नहीं है। शिवपाल को भी अन्य विपक्षी दलों की तरह ईवीएम मशीन पर विश्वास नहीं है। वह चाहते हैं कि मत-पत्र से चुनाव हो।

शिवपाल ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददता सम्मेलन में महागठबंधन में शामिल होने के सवाल पर कहा, “अगर उनकी पार्टी को चुनाव में 50 फीसदी सीटें मिलें तो वह महागठबंधन में शामिल होने के लिए तैयार हैं। नहीं तो वह प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे और मजबूती से लड़ेंगे।”

सपा मुखिया अखिलेश यादव द्वारा उनकी पार्टी को भाजपा की बी पार्टी बताए जाने पर शिवपाल ने कहा, “हमारी पार्टी भाजपा की ‘बी टीम’ नहीं है। जो लोग यह कह रहे हैं, वे लोग अभी तक गठबन्धन क्यों नहीं कर पाए। क्या सीबीआई का डर है?” उन्होंने कहा, “नेता जी (मुलायम सिंह) से पूछकर ही पार्टी बनाई है। नेता जी का आशीर्वाद मिला है और आगे भी मिलेगा। अब किसी भी पार्टी का ईवीएम मशीनों पर विश्वास नहीं रहा। पारदर्शी चुनाव के लिए पेपर से चुनाव होना चाहिए।”

राजा भइया की पार्टी से गठबंधन के सवाल पर शिवपाल ने कहा, “हमारी कोई बातचीत नहीं हुई। आगामी नौ दिसंबर को रमाबाई आंबेडकर मैदान में प्रसपा और बहुजन मुक्ति पार्टी मिलकर महारैली करेंगी। हमलोग मिलकर प्रदेश और केंद्र सरकार से लड़ेंगे और हम जनता को प्रदेश और देश में नया विकल्प देंगे। नौ दिसंबर को होने वाली पार्टी की ‘संविधान बचाओ, ईवीएम हटाओ, देश बचाओ’ रैली अब तक की सबसे बड़ी रैली होगी।”

शिवपाल ने कहा कि वह रैली में आने के लिए नेता जी से बात करेंगे। उन्होंने कहा, “22 नवंबर को मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन है। 22 को नेता जी का जन्मदिन प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर शान से मनाया जाएगा। साथ ही सैफई में बड़े दंगल का आयोजन भी होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *