हिंदी न्यूज़

मध्य प्रदेश में गौमांस ढ़ोने पर गौरक्षकों ने 3 को पीटा, वीडियो वायरल, 5 गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में गौमांस ढ़ोने पर गौरक्षकों ने 3 को पीटा, वीडियो वायरल, 5 गिरफ्तार

भोपाल डेस्क/ मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में गौमांस ढोने के आरोप में पांच कथित गौरक्षकों ने तीन लोगों की पिटाई कर दी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर पिटाई करने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इससे पहले, गौमांस ले जाने के आरोप में तीन लोगों को जेल भी भेजा जा चुका है।

पुलिस के अनुसार, बुधवार को पुलिस ने डूंडा सिवनी थाना क्षेत्र में तीन लोगों- दिलीप मालवीय, अंजुम उर्फ समा अंसारी और तौशीफ खान को गौमांस ढोने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इनके पास से कथित तौर पर लगभग 140 किलो गौमांस ऑटो से बरामद किया गया था। इन तीनों आरोपियों के खिलाफ मप्र गौवंश अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया था।

पुलिस की इस कार्रवाई का लोगों को पता ही नहीं चला, मगर शुक्रवार को गौमांस की तस्करी के आरोप में पकड़े गए लोगों की पिटाई का वीडिया एक युवक शुभम बघेल द्वारा अपनी फेसबुक वॉल पर पोस्ट किए जाने और इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई।

सिवनी के पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने शनिवार को बताया कि गौमांस ढोने के आरोप में गिरफ्तार किए गए लोगों की पिटाई करने और सोशल मीडिया पर पिटाई का वीडियो वायरल करने वाले शुभम बघेल, योगेश उईके, दिलीप नामदेव, रोहित यादव और श्याम लाल को गिरफ्तार कर शनिवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें पांच युवक दो युवकों को बुरी तरह पीट रहे हैं। पीटने वालों के गले में भगवा गमछा पड़े हुए हैं। दो लोग एक व्यक्ति के दोनों हाथ पेड़ के सहारे पकड़े हुए हैं और लाटी से पिटाई कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *