World, हिंदी न्यूज़

सोमालिया : राजधानी में हवाईअड्डे के निकट हमले में 11 की मौत

सोमालिया : राजधानी में हवाईअड्डे के निकट हमले में 11 की मौत

मोगादिशू डेस्क/ सोमालिया की राजधानी मोगादिशू के अदन अडे अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के करीब जांच चौकी के निकट आत्मघाती कार बम हमले में सोमवार को 11 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, यह हमला अफरिक होटल व जांच चौकी के बीच के-4 मार्ग पर हुआ। के-4 मार्ग मोगादिशू के हवाईअड्डे की तरफ जाता है। इस हमले से अफरिक होटल को काफी नुकसान पहुंचा है। समाचार एजेंसी की ख़बरों के अनुसार पुलिस अधिकारी अली विरो ने कहा कि वह हमले के साक्षी रहे, जो एक भीड़ वाले में इलाके में हुआ और उन्होंने 11 शव देखे।

इस हमले में सुरक्षा बल के पांच सदस्य मारे गए। इसमें जांच चौकी प्रभारी हुसैन आंका भी शामिल हैं। आंका, सोमालिया के नेशनल इंटेलीजेंस एंड सिक्योरिटी एजेंसी से संबद्ध थे। रिपोर्ट में कहा गया कि सुरक्षा बलों ने हमले वाले इलाके को घेर लिया, जहां जांच चौकी से गुजरने के लिए कतार में खड़े कई वाहनों को नुकसान पहुंचा है।

हवाईअड्डे के नजदीक क्षेत्र को तथाकथित तौर पर ‘मोगादिशू ग्रीन जोन’ कहते हैं, जहां कई दूतावास, संयुक्त राष्ट्र कर्मियों व सोमालिया में अफ्रीकी राष्ट्र के मिशन स्थित हैं। हालांकि, किसी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन अल-शबाब चरमपंथी समूह ने अक्सर सोमालिया की राजधानी में इसी तरह के हमले किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *