Sports, हिंदी न्यूज़

मुझे प्रेरित करते हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो : विराट कोहली

मुझे प्रेरित करते हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो : विराट कोहली

स्पोर्ट्स डेस्क/ फुटबाल के मुरीद भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वह पुर्तगाली स्टार फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो से प्रेरणा लेते हैं जिन्होंने अपने बेमिसाल अनुशासन से अर्जेंटीना के लियोनेल मेस्सी की तुलना में अधिक चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना किया है । रोनाल्डो और कोहली दोनों ने फिटनेस के मामले में नये मानदंड कायम किये हैं ।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला खेलने फ्लोरिडा पहुंचे कोहली ने ‘फीफा डाट काम’ से कहा ,‘‘ मेरे लिये क्रिस्टियानो सबसे ऊपर है । उसकी प्रतिबद्धता और अनुशासन लाजवाब है । आप हर मैच में देख सकते हैं । मैं हर उस क्लब का समर्थन करता हूं , जिसके लिये वह खेलता है । वह मुझे प्रेरित करता है ।’’ मेस्सी बनाम रोनाल्डो की कभी खत्म नहीं होने वाली बहस में शामिल होते हुए कोहली ने कहा कि बार्सीलोना के स्टार स्ट्राइकर मेस्सी की तुलना में रोनाल्डो का कैरियर ग्राफ बेहतर रहा है ।

उन्होंने कहा ,‘‘ मेरे हिसाब से रोनाल्डो ने अधिक चुनौतियों का सामना किया है और उनमें सफल रहा है । वह अधिक मुकम्मिल खिलाड़ी है और लोगों को प्रेरित करता है । बहुत लोग ऐसा नहीं कर पाते । वह कप्तान भी है और मैं इस बात का कायल हूं । उसका आत्मविश्वास गजब का है ।’’

भारतीय कप्तान ने कहा कि बचपन में वह ब्राजील के रोनाल्डो, रोनाल्डिन्हो, जर्मन गोलकीपर ओलिवर कान, मेस्सी, क्रोएशिया के लुका मोडरिच और स्पेन के आंद्रियास इनिएस्ता और जावी के प्रशंसक थे । कोहली की पसंदीदा फुटबाल यादों में 1998 और 2002 विश्व कप हैं ।
उन्होंने कहा ,‘‘ ब्राजील को इन दोनों टूर्नामेंटों में देखना अद्भुत था । रोनाल्डो के कौशल से मैं दंग रह गया । वह महानतम खिलाड़ियों में से है ।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *