State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

रामपुर में गरीबों के हक पर डांका डाला गया, उनकी जमीनों पर कब्ज़ा किया गया : सीएम योगी

रामपुर में गरीबों के हक पर डांका डाला गया, उनकी जमीनों पर कब्ज़ा किया गया : सीएम योगी

रामपुर डेस्क/ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां पर जमकर प्रहार किया और कहा कि यहां पर पिछले लंबे समय से परिवारवाद की राजनीति को बढ़ावा दिया गया है। गरीबों की जमीनों को कब्जाया गया है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने रामपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी भारत भूषण गुप्ता के समर्थन में भाजपा विजय संकल्प जनसभा को संबोधित कर रहे थे। आजम खां का नाम लिए बगैर कहा कि रामपुर में पिछले लंबे समय से एक परिवार का राज रहा है। यहां पर गरीबों हकों पर डांका डाला गया है।

इस दौरान रामपुरी चाकू की विशेषता बताकर योगी ने आजम खां पर हमला बोला। उन्होंने कहा, रामपुर का विख्यात रामपुरी चाकू अगर गलत हाथ में रहेगा तो गुंडागर्दी को बढ़ाएगा। इस रामपुरी चाकू की दुनिया भर में पहचान है, लेकिन कोई तलवार या चाकू गलत हाथों में होगा तो वह उसका गलत इस्तेमाल करेगा। गरीबों के हकों पर डाका डालेगा। गरीबों की जमीनों पर कब्जा करेगा और गुंडागर्दी बढ़ाएगा। अगर यही चाकू सही हाथों में होगा तो यह समृद्घि और सुरक्षा के लिए काम करेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में 17 फीसदी मुसलमान हैं और उनको सरकारी योजनाओं का 30 फीसदी लाभ मिल रहा है। इसमें हमारी कोई तुष्टिकरण की नीति नहीं है। हम गांव, गरीब और किसान का विकास करना चाहते हैं। उन्होंने रामपुर के चाकू और कारचोब उद्योग को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने की बात कही। योगी ने कहा, भाजपा भारत के सामान्य नागरिक की पार्टी है। हमने किसी नेता के भाई, बेटा या पत्नी को नहीं कार्यकर्ताओं को टिकट दिया। हम गरीब के हक में योजनाएं बनाते ही नहीं बल्कि लागू भी करते हैं। यहां सरकारी योजनाओं का गलत इस्तेमाल किया गया है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *