World, हिंदी न्यूज़

पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा को ‘कश्मीरी संघर्ष’ के सफल होने की उम्मीद

पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा को 'कश्मीरी संघर्ष' के सफल होने की उम्मीद

रावलपिंडी डेस्क/ पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ‘कश्मीर मुद्दे पर जारी संघर्ष’ के सफल होने की उम्मीद लगाए बैठे हैं। उनका कहना है कि तमाम दिक्कतों के बावजूद ‘कश्मीरी संघर्ष की सफलता इसके भाग्य में लिखी हुई है।’ पाकिस्तानी सेना के मुख्यालय (जीएचक्यू) में हुई 229वीं कॉर्प्स कमांडर बैठक में जनरल बाजवा ने यह बात कही।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स (आईएसपीआर) ने गुरुवार को बयान जारी कर बताया कि बैठक में ‘कश्मीर में तमाम विपरीत हालात में रह रहे लोगों के साहस’ की सराहना की गई।

बयान के मुताबिक, बैठक में जनरल बाजवा ने कहा, “संयुक्त राष्ट्र प्रावधानों के तहत कश्मीरियों के आत्मनिर्णय के अधिकार को कोई नहीं छीन सकता। तकलीफों के बावजूद, उनके (कश्मीरियों के) संघर्ष की सफलता इसके भाग्य में लिखी हुई है।”

बैठक में भू-रणनीतिक स्थिति, विशेषकर पाकिस्तान की आंतरिक सुरक्षा और सीमा के हालात पर विचार विमर्श किया गया। इसमें कहा गया, “भारतीय नेतृत्व के भड़काऊ बयान गैरजिम्मेदाराना हैं और क्षेत्र की स्थिति पर इसका प्रभाव पड़ा है।” आईएसपीआर के इस बयान में कहा गया है कि ‘कमांडरों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना किसी भी कीमत पर किसी भी दुस्साहस का मुकाबला करने के लिए तैयार है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *