Sports, हिंदी न्यूज़

आस्ट्रेलिया को कोहली पर शुरुआत में ही बनाना होगा दबाव : ली

आस्ट्रेलिया को कोहली पर शुरुआत में ही बनाना होगा दबाव : ली

स्पोर्ट्स डेस्क/ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रैट ली का मानना है कि भारत इस साल के अंत मे जब ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी तो मेजबान निश्चित तौर पर बदला लेने की फिराक में होगी। भारत को ऑस्ट्रेलिया में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारत ने अपने पिछले दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को उसके ही घर में मात दे इतिहास रचा था। उस सीरीज में हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के दो धुरंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर नहीं थे जो बॉल टेम्परिगं के कारण एक साल का प्रतिबंध झेल रहे थे। ली को लगता है कि इस बार ऑस्ट्रेलिया काफी मुश्किल टीम होगी।

ली ने कहा, मेरे लिए यह सर्वश्रेष्ठ सीरीजों में से एक है। ऑस्ट्रेलिया निश्चित तौर पर बदला चाहती है, लेकिन मुझे पता है कि भारत अपनी तरह की क्रिकेट खेलेगी जो ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल में डाल देगी। मुझे निजी तौर पर लगता है कि इस बार ऑस्ट्रेलिया को संभालना काफी मुश्किल होगा। ली ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को रोकने के लिए सलाह भी दी है और कहा है कि अगर ऑस्ट्रेलिया तेज गेंदबाज शुरू से ही उन पर काबू पा सके तो वह इस बल्लेबाज से अच्छे से निपट सकते हैं।

कोहली 2018-19 के दौरे पर सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज थे। वह इस बार इस सूची में पहले स्थान पर आने की सोच रहे होंगे, लेकिन स्मिथ के आने के बाद से यह आसान नहीं होगा। दोनों के बीच बल्लेबाजी का बादशाहत की जंग होगी। ली ने कहा, वह निश्चित तौर पर विश्व स्तर के बल्लेबाज हैं और ऑस्ट्रेलिया को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके पास कोहली को गेंदबाजी करने की अच्छी खासी रणनीति हो। मुझे लगता है कि अगर वह सीरीज की शुरुआत में उन्हें दबाव में ले आते हैं तो इससे ऑस्ट्रेलिया को उन्हें काबू में करने में मदद मिलेगी। भारत की उस दौरे पर सफलता का राज उसके तेज गेंदबाज रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *