State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

उ० प्र० सरकार का फैसला : अब सप्ताहिक लॉकडाउन सिर्फ रविवार को

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सरकार ने अब साप्ताहिक बंदी सिर्फ रविवार को ही रखने का फैसला लिया है। साथ ही अनलॉक-4 में प्रदेश में बाजार सुबह 9 से रात 9 बजे तक खोलने का निर्णय किया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर टीम-11 के साथ अनलॉक के साथ ही प्रदेश की कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक की बंदी को समाप्त किया जा रहा है। राज्य में अब सिर्फ रविवार को साप्ताहिक बंदी होगी। इसके अलावा हर रोज बाजार सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुलेंगे।

उन्होंने कहा कि सभी शहर तथा गांव में बाजारों की साप्ताहिक बंदी रविवार को निर्धारित की जाए। शनिवार को भी दुकानें खुलेंगी। शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 12 बजे तक पूरी तरह से बंदी रहेगी।

योगी आदित्यनाथ ने अब प्रतिदिन एक लाख 49 हजार कोविड टेस्ट होने पर संतोष जाहिर किया है। इसके साथ ही अब लैब बढ़ने पर टेस्ट को भी प्रतिदिन एक लाख 50 हजार करने का निर्देश दिया है। राजधानी लखनऊ के साथ कानपुर में कोरोना वायरस के बढ़ते एक्टिव केस को लेकर उन्होंने दोनों जगह पर अफसरों से माइक्रो-एनालिसिस करते हुए कार्य योजना बनाकर शीघ्र लागू करने का निर्देश दिया।

उन्होंने निर्देश दिया कि लखनऊ में तो विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम गठित करें। इसमें केजीएमयू के साथ एसजीपीजीआई की मदद भी ली सकती है। इस दौरान विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम डिजिटल प्लेटफॉर्म पर स्वास्थ्य संबंधी परामर्श प्रदान करें। इसके साथ ही प्रदेश में अब कांटैक्ट ट्रेसिंग, सर्विलांस और डोर टू डोर सर्वे का कार्य तेजी से कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *