State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

यूपी में हुए 13 आईएएस और 15 आईपीएस अफसरों के तबादले

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने रविवार को एक साथ तेरह आईएएस और 15 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। आईएएस अफसरों के तबादले में पांच जिलों रायबरेली, श्रावस्ती, हरदोई, पीलीभीत और कानपुर देहात में नए डीएम तैनात किए गए हैं। इसी तरह सात जिलों गोरखपुर, बागपत, बदायूं, प्रतापगढ़, आजमगढ़, बिजनौर व मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक समेत 15 आईपीएस बदले गए हैं।

प्रतापगढ़ के एसपी अभिषेक सिंह को एसपी बागपत, बागपत के एसपी अजय कुमार सिंह को एसपी मिर्जापुर, बिजनौर के एसपी संजीव त्यागी को एसपी प्रतापगढ़, एसटीफ (लखनऊ) एसपी सुधीर कुमार सिंह को आजमगढ़ का नया एसपी बनाया गया है। आगरा में जीआरपी के एसपी जोगिंदर कुमार को गोरखपुर का एसएसपी, लखनऊ में मानवाधिकार एसपी गनेश पी साहा को नोएडा में डेप्युटी कमिश्नर बनाया गया है। इसके अलावा आईपीएस संकल्प शर्मा को बदायूं का एसपी बनाया गया है।

मिर्जापुर के एसपी धर्मवीर सिंह को बिजनौर का एसपी, आजमगढ़ के एसपी त्रिवेणी सिंह को लखनऊ साइबर क्राइम में एसपी, माणिक्य चंद्र सरोज को लखनऊ में सतर्कता में एसपी, गोरखपुर एससपी सुनील गुप्ता को ट्रेनिंग मुख्यालय में एसपी और बदायूं के एसपी अशोक कुमार त्रिपाठी को डीजीपी ऑफिस मुख्यालय में मानवाधिकार एसपी बनाया गया है। इसके पहले शनिवार की रात को लखनऊ के नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी और कानपुर देहात के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह सहित छह आईएएस व 11 पीसीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया था।

लगातार बढ़ रहे अपराध के बीच सात जिलों के पुलिस अधीक्षकों का ट्रांसफर किया गया है। वहीं, कुछ पुलिस अधिकारियों को प्रतिनियुक्ति से वापस बुलाया है। रायबरेली, हरदोई, पीलीभीत और श्रावस्ती के जिलाधिकारियों के साथ-साथ सात जिलों के पुलिस अधीक्षकों का ट्रांसफर किया गया है। आईएएस अधिकारी टीके शीबू के श्रावस्ती, पुलकित खरे को पीलीभीत और अविनाश कुमार को हरदोई का जिलाधिकारी बनाया गया है। आईपीएस तरुण गाबा को लखनऊ में पुलिस महानिरीक्षक, आईपीएस पीयूष मोर्डिया को पुलिस महानिरीक्षक अलीगढ़ बनाया गया है और आईपीएस दीपक रतन को भारत सरकार के लिए कार्यमुक्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *