Delhi-NCR, State, हिंदी न्यूज़

पंजाब सरकार प्राइवेट अस्पतालों को टीके बेचकर मुनाफा कमा रही है : जावड़ेकर

पंजाब सरकार प्राइवेट अस्पतालों को टीके बेचकर मुनाफा कमा रही है : जावड़ेकर

नई दिल्ली डेस्क/ केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को राज्य के निजी अस्पतालों को कोविड के टीके बेचकर मुनाफा कमाने के लिए पंजाब में कांग्रेस सरकार की आलोचना की। आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि पूरा पंजाब कोरोनावायरस से प्रभावित है, लेकिन टीकाकरण अभियान कुप्रबंधित है।

पिछले छह महीने से, पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह चल रही है। पूरी राज्य सरकार पिछले तीन-चार दिनों से दिल्ली में है। कौन ध्यान रखेगा इसके अलावा ऐसी खबरें आ रही हैं कि पंजाब की कांग्रेस सरकार कोविड के टीकों को निजी अस्पतालों को बेचकर मुनाफा कमा रही है। मंत्री ने कहा कि आंतरिक राजनीति के लिए पंजाब के लोगों की अनदेखी करना कांग्रेस पार्टी का सबसे बड़ा पाप है।

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को कोविड प्रबंधन पर दूसरों को व्याख्यान देने के बजाय पहले पंजाब की देखभाल करनी चाहिए। जावड़ेकर ने बताया कि रिपोर्टें सामने आई हैं कि पंजाब सरकार को कोवैक्सीन की 1.40 लाख से अधिक खुराक प्रति डोज 400 रुपये में उपलब्ध कराई गई है, जिसे कांग्रेस सरकार ने कथित 20 निजी अस्पतालों को 1,000 रुपये में बेच दिया था।

उन्होंने कहा, आज तक केंद्र सरकार ने राज्यों को कोविड वैक्सीन की 22 करोड़ खुराक मुफ्त मुहैया कराई थी। लेकिन वे अपना रुख बदलते रहे। पहले उन्होंने विकेंद्रीकृत वैक्सीन खरीद की मांग की, अब वे पूरी प्रक्रिया को केंद्रीकृत करने की मांग कर रहे हैं। गुरुवार को केंद्रीय वित्त और कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने वैक्सीन के मुद्दे पर पंजाब सरकार की पारदर्शिता और जवाबदेही की कमी पर सवाल उठाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *