Site icon TV INDIA LIVE

एमएचआरडी अधिकारी आंदोलनकारी दिल्ली यूनिवर्सिटी के शिक्षकों से मिलेंगे

एमएचआरडी अधिकारी आंदोलनकारी दिल्ली यूनिवर्सिटी के शिक्षकों से मिलेंगे

नई दिल्ली डेस्क/ दिल्ली यूनिवर्सिटी के सैकड़ों शिक्षकों के कई महीनों के वेतन के भुगतान नहीं किए जाने के खिलाफ एक दिन के भारी विरोध प्रदर्शन के बाद मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधिकारी अब दिल्ली यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (डूटा) से गुरुवार शाम मुद्दे को सुलझाने के लिए मुलाकात करेंगे।

डूटा के साथ दिल्ली विश्वविद्यालय के सैकड़ों प्रोफेसर और तदर्थ शिक्षक (एड-हॉक) बकाया भुगतान की मांग के साथ तदर्थ शिक्षकों की नियुक्ति, समावेशन और पदोन्नति की मांग कर रहे हैं। यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर व डूटा के साथ प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे राजेश झा ने कहा, “डूटा के अधिकारियों को आज चार बजे एमएचआरडी में बुलाया गया है, ताकि मामले को हल किया जा सके।”

मंत्रालय का यह कदम बुधवार रात सैकड़ों शिक्षकों के डीयू के कुलपति योगेश त्यागी के कार्यालय में प्रवेश करने व नई शिक्षा नीति व दिल्ली यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने के बाद उठाया गया है। इस प्रदर्शन के दौरान शिक्षकों ने कुलपति कार्यालय की दीवारों पर पेंट किया और कार्यालय व काउंसिल हाल के बाहर के लोहे के गेट को तोड़ दिया। राजेश झा ने कहा कि शिक्षकों ने कुलपति त्यागी की अगुवाई में विश्वविद्यालय प्रशासन के ‘विनाशकारी मंसूबे’ को नाकाम करने व विरोध करने का संकल्प लिया है।

Exit mobile version