Site icon TV INDIA LIVE

दिल्ली और वाराणसी के बीच भी दौड़ेगी बुलेट ट्रेन

नई दिल्ली डेस्क / बुलेट ट्रेन मुंबई-अहमदाबाद के बाद दिल्ली और वाराणसी के बीच भी दौड़ेगी। दिल्ली से वाराणसी की 782 किलोमीटर की दूरी कुल 2 घंटे 40 मिनट में तय कर ली जाएगी। दिल्ली से लखनऊ के रास्ते को जोड़ने वाली बुलट ट्रेन के फास्ट ट्रैक पर बहुत ही तेजी से काम किया जा रहा है। मोदी सरकार इस योजना को आने वाली यूपी विधानसभा चुनाव में अपने अच्छे काम के रूप में गिनाएगी। दिल्ली-वाराणसी कॉरिडोर दिल्ली-कोलकाता का ही एक हिस्सा है। मुंबई और अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन को लेकर आर्थिक मामलों में जापान से समझौता होने के बाद इस लाइन को खास तवज्जो दी जा रही है।
नई दिल्ली से वाराणसी के बीच ये बुलेट ट्रेन यूपी के कई बड़े शहरों जैसे अलीगढ़, आगरा, लखनऊ और सुल्तानपुर होते हुए निकलेगी। इस प्रोजेक्ट में तेज गति से किए जा रहे काम का मुख्य मकसद बीजेपी नेतृत्व का यूपी विधानसभा चुनाव से पहले अपनी विकास की छवि को सामने लाना है।
प्रोजेक्ट से जुड़े एक अधिकारी ने इस बारे में बताया कि स्पेन का एक फर्म जो हाई स्पीड कॉरिडोर के बारे में अध्ययन कर रहा है ने भारतीय रेलवे बोर्ड के साथ इस बारे में चर्चा की है। फर्म की तरफ से इस बारे में अंतिम रिपोर्ट नवंबर तक सौंप दी जाएगी। इस प्रोजक्ट में लगभग 43 हजार करोड़ का खर्चा आएगा।

 

Exit mobile version