Site icon TV INDIA LIVE

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा- नहीं लड़ेंगी लोकसभा का चुनाव

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा- नहीं लड़ेंगी लोकसभा का चुनाव

लखनऊ डेस्क/ बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को साफ कर दिया कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी, बल्कि पार्टी के लिए पूरे देश में प्रचार करेंगी। दो अप्रैल को उड़ीसा के भुवनेश्वर से मायावती प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगी। इसके बाद उत्तरप्रदेश के देवबंद में सात अप्रैल को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त रैली का हिस्सा बनेंगी। मायावती उत्तरप्रदेश में यादव परिवार के गढ़ मैनपुरी में 19 अप्रैल को वोट की अपील करेंगी। मुलायम सिंह यादव मैनपुरी सीट से बसपा-सपा गठबंधन के प्रत्याशी हैं।

उत्तरप्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए बसपा-सपा ने 38-37 सीटों पर गठबंधन किया है। इस गठबंधन में राष्ट्रीय लोकदल को पश्चिमी उत्तरप्रदेश की तीन सीट मुजफ्फरनगर, बागपत व मथुरा लोकसभा सीट दी गई है। इसके अलावा अमेठी व रायबरेली में कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ उम्मीदवार न उतारने का ऐलान किया गया है।

मायावती ने इस दौरान कहा कि मौजूदा हालात के अलावा पार्टी और जनहित को देखते हुए उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। माया ने कहा, आगे जहां से चाहूं सीट खाली कराकर चुनाव लड़कर संसद जा सकती हूं। मेरे चुनाव लड़ने पर कार्यकर्ता मना करने के बावजूद मेरी लोकसभा सीट पर प्रचार करने जाएंगे, इससे बाकी सीटों पर चुनाव प्रभावित होगा। मैंने इसी वजह से यह फैसला लिया है।

Exit mobile version