Site icon TV INDIA LIVE

भाजपा की भुखमरी से बच्चियों की मौत पर आप सरकार को हटाने की मांग

भाजपा की भुखमरी से बच्चियों की मौत पर आप सरकार को हटाने की मांग

नई दिल्ली डेस्क/ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों ने गुरुवार को लोकसभा में तीन बच्चियों की भुखमरी से हुई मौत का मुद्दा उठाया और दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को हटाने की मांग की। दक्षिणी दिल्ली से भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने शून्यकाल के दौरान कहा, पूर्वी दिल्ली के मंडावली क्षेत्र में भूख के कारण तीन बच्चियों की मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि यह मौतें उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के निर्वाचन क्षेत्र में हुईं हैं। उन्होंने चिन्हित किया कि दिल्ली में करीब 2,500 राशन की दुकानें हैं लेकिन गरीबों को फिर भी राशन नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी इस बात की पुष्टि हुई है कि मौत भुखमरी से हुई है। इसलिए दिल्ली सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

पश्चिम दिल्ली से भाजपा सांसद परवेश साहिब सिंह वर्मा ने एक खबर का जिक्र करते हुए कहा कि दिल्ली के आबकारी विभाग का राजस्व पिछले साल 41 फीसदी तक बढ़ गया है। दिल्ली में करीब 1,500 नई शराब की दुकानें खुली हैं, गरीब अपनी आय शराब पर खर्च कर रहा है और दिल्ली सरकार उन्हें बढ़ावा दे रही है।

पूर्वी दिल्ली से सांसद महेश गिरी ने सिसोदिया पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। सिसोदिया के दावे को गलत करार देते हुए उन्होंने कहा कि परिवार यहां कई सालों से रह रहा है, जबकि सिसोदिया ने कहा था कि परिवार को यहां आए दो दिन ही हुए हैं। भाजपा सांसद ने मांग करते हुए कहा, राशन घोटाला इन बच्चियों की मौत का सबसे बड़ा कारण है। उन्हें दिल्ली सरकार द्वारा चलाए जा रहे मोहल्ला क्लीनिक में सही उपचार नहीं दिया गया. दिल्ली सरकार को सत्ता से बाहर कर देना चाहिए।

Exit mobile version