Site icon TV INDIA LIVE

मुलायम ने मैनपुरी सीट से भरा नामांकन, अखिलेश भी रहे मौजूद

मुलायम ने मैनपुरी सीट से भरा नामांकन, अखिलेश भी रहे मौजूद

लखनऊ डेस्क/ समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी लोकसभा सीट से सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत कई नेता मौजूद थे। मैनपुरी सीट से वह चार बार सांसद रह चुके हैं। हालांकि पिछले लोकसभा चुनाव में उन्होंने मैनपुरी के अलावा आजमगढ़ से भी चुनाव लड़ा था। बाद में उन्होंने मैनपुरी सीट से इस्तीफा दे दिया था। इस सीट पर हुए उपचुनाव में सपा उम्मीदवार तेज प्रताप यादव ने जीत हासिल की थी।

इससे पूर्व समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव के नामांकन से पहले रास्ते पर हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस अधीक्षक अजय शंकर ने बताया कि दन्नाहार थाना क्षेत्र के ग्राम झंडाहार के पास सड़क पर एक निष्क्रिय हैंड ग्रेनेड मिला । मौके पर पहुंची पुलिस ने हैंड ग्रेनेड को कब्जे में ले लिया । उन्होंने बताया, “कुछ बच्चों ने इसे तालाब से निकालकर सड़क पर रख दिया था। मामले की जांच चल रही है।”

सपा-बसपा गठबंधन ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है। अखिलेश के अलावा, सांसद धर्मेंद्र यादव और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम मौजूद थे।

Exit mobile version