Site icon TV INDIA LIVE

राजनाथ ने राज्यपाल राम नाईक, सीएम योगी संग किया योग

राजनाथ ने राज्यपाल राम नाईक, सीएम योगी संग किया योग

लखनऊ डेस्क/ राजधानी लखनऊ में चौथे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह, गवर्नर राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजभवन में योग किया। राजनाथ सिंह ने कहा कि योग का इतिहास बहुत पुराना है। पहले कहा गया कि योग एक धर्म से जुड़ा है लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 191 देश मान चुके हैं कि योग सभी धर्मों के लिए है। 46 इस्लामिक देश योग को मान्यता दे चुके हैं।

अमेरिका प्रगतिशील देश है। लेकिन अब वहां की लाइफ स्टाइल में भी योग शामिल हुआ है। कल्चरल डिप्लोमेसी में प्रधानमंत्री मोदी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता हासिल हुई है। इस दौरान प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे हैं। राजधानी में आयुष विभाग के तत्वावधान में इस योग कार्यक्रम को आयोजित किया गया था। वहीं, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने नोएडा में योग किया।

वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जीवन में योग अपनाने से बीमारी पर होने वाले खर्च को बचा सकते हैं और स्वस्थ जीवन पा सकते हैं। आधे घंटे का योग सबको अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। योग की क्रियाएं सबके जीवनचर्या का पहले से ही हिस्सा हैं।

Exit mobile version