Site icon TV INDIA LIVE

राज्यसभा में बहुमत होता तो राम मंदिर के लिए लाते विधेयक: डिप्टी सीएम मौर्या

राज्यसभा में बहुमत होता तो राम मंदिर के लिए लाते विधेयक: डिप्टी सीएम मौर्या

लखनऊ डेस्क/ अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर एक बार फिर से चर्चा शुरू हो गई है। राम मंदिर के मसले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करने की बात कर रहे हैं वहीं, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राम मंदिर निर्माण को लेकर कहा, लोगों को विश्वास है कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय जल्द ही आ जाएगा और राम मंदिर के निर्माण में बाधाओं को हटा दिया जाएगा। या तो निर्णय जल्द ही आ जाएगा या हम संवाद के माध्यम से एक समाधान निकालेगें। उन्होंने कहा कि संसद में कानून पारित करने का तीसरा विकल्प भी खुला है।

केशव प्रसाद मौर्य ने राज्यसभा में भारतीय जनता पार्टी के पास बहुमत न होने का हवाला देते हुए ये भी कहा कि अभी राम मंदिर निर्माण के लिए वह कानून नहीं ला सकते हैं क्योंकि उसे राज्यसभा से पास कराने में मुश्किल आएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस संबंध में कानून ला सकती है, जब बीजेपी के पास दोनों सदनों में पर्याप्त संख्याबल होगा। मौर्य ने कहा, ‘अभी संसद में हमारे (बीजेपी) पास पर्याप्त संख्या नहीं हैं।

केशव मौर्य से जब यह सवाल पूछा गया कि सरकार ने एससी, एसटी एक्ट और ओबीसी कमीशन के विधेयक को राज्यसभा से पारित करा लिया तो राम मंदिर क्यों नहीं? जवाब देते हुए केशव ने कहा कि सभी को पता है दोनों में अंतर है। इन विधेयकों पर दूसरे दलों का समर्थन मिल गया, लेकिन राम मंदिर पर दूसरे दलों का समर्थन मिलना काफी मुश्किल है।

Exit mobile version