Site icon TV INDIA LIVE

लखनऊ में कारोबारी के घर छापा, 100 किलो सोना, 10 करोड़ रुपए कैश बरामद

लखनऊ में कारोबारी के घर छापा, 100 किलो सोना, 10 करोड़ रुपए कैश बरामद

लखनऊ डेस्क/ राजधानी लखनऊ के पुराने लखनऊ इलाके में आयकर विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए कारोबारी कन्हैयालाल रस्तोगी के लखनऊ स्थित गोदाम, कार्यालय और आवास सहित कुल पांच जगहों पर छापेमारी की। मुंबई के एक कार्यालय में भी छापा मारा गया है। छापे में कन्हैयालाल के पास से जहां 8.08 करोड़ रुपये नकद मिले हैं, वहीं 87 किलो सोना सिल्लियों की शक्ल में बरामद हुआ है। इसके अलावा लॉकर में सोने के दो किलो गहने भी मिले हैं। कन्हैयालाल के पास कुल करीब 30 करोड़ रुपये का सोना बरामद किया गया है।

कन्हैयालाल के भाई संजय रस्तोगी के ठिकानों से भी 1.13 करोड़ रुपये के साथ 11.64 किलो सोना बरामद किया गया। यहां भी सोना एक-एक किलो की सिल्लियों में और सौ-सौ ग्राम के टुकड़ों में पाया गया। दोनों कारोबारी भाई बरामद रकम व सोने का हिसाब नहीं दे सके, जिस पर दोनों भाइयों के पास खर्च के लिए आठ-आठ लाख रुपये छोड़कर बाकी रकम जब्त कर ली गई है। 48 घंटे की छापेमारी में विभाग 100 किलो से ज्यादा सोना और 9.21 करोड़ रुपये बरामद किए हैं।

मंगलवार सुबह आठ बजे से लखनऊ और मुंबई के ठिकानों पर शुरू हुए छापे बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रही। अधिकारियों ने 16 लाख रुपये छोड़कर बाकी रकम और सोना जब्त कर लिया है। दोनों कारोबारी भाई हैं। रस्तोगी परिवार के नाम 98 करोड़ की अघोषित संपत्ति के दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। आयकर विभाग की यूपी में अब तक की यह सबसे बड़ी बरामदगी बताई जा रही है। वहीं, सर्राफा व रियल इस्टेट के साथ सूदखोरी में भी निवेश का पता लगाया गया है।

Exit mobile version