Site icon TV INDIA LIVE

स्मिथ, कोहली में तुलना मुझे पसंद नहीं : सचिन

स्मिथ, कोहली में तुलना मुझे पसंद नहीं : सचिन

स्पोर्ट्स डेस्क/ महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी शैली पसंद है लेकिन वह इन दोनों बल्लेबाजों के बीच तुलना पसंद नहीं करते। सचिन ने शुक्रवार को कहा कि दोनों बल्लेबाजों को खेलते देखना सुखद अनुभव है लेकिन इनके बीच तुलना वह नहीं करना चाहते। बुशफायर क्रिकेट बैश के लिए आस्ट्रेलिया पहुंचे सचिन ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशैन को शानदार प्रतिभा करार दिया।

सचिन ने कहा, “मैं तुलना पसंद नहीं करता। लोग मेरे और कुछ खिलाड़ियों के बीच तुलना किया करते थे। मेरा मानना है कि एक खिलाड़ी को खेलने के लिए छोड़ देना चाहिए। मेरी नजर में कोहली और स्मिथ शानदार बल्लेबाज हैं और दोनों को खेलते देखना सुखद: अनुभव है। ये दोनों क्रिकेट प्रेमियों का मनोरंजन कर रहे हैं और यही सबसे अहम बात है।” लाबुशैन के उत्कर्ष पर सचिन ने कहा कि टेस्ट में खासतौर पर अपनी बल्लेबाजी से मार्नस ने प्रभावित किया है।

सचिन के मुताबिक मार्नस का फुटवर्क शानदार है और वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। सचिन ने कहा, “मैंने मार्नस को इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच लार्ड्स मैदान पर हुए दूसरे टेस्ट मैच में खेलते हुए देखा था। स्मिथ चोटिल हो गए थे तब वह उनकी जगह खेले थे। वह एक खास बल्लेबाज हैं। उनका फुटवर्क शानदार है। फुटवर्क फिजिकल चीज नहीं होती, इसका सम्बंध आपकी मानसिक स्थिति पर होता है। अगर आप सकारात्मक सोच के साथ नहीं खेल रहे तो आपको पैरों का मूवमेंट प्रभावित होता है।”

Exit mobile version