Site icon TV INDIA LIVE

१ सप्ताह के लिए यूपी के तीन ज़ू बंद, IIT कानपुर के हॉस्टल को खाली करने के आदेश

१ सप्ताह के लिए यूपी के तीन ज़ू बंद, IIT कानपुर के हॉस्टल को खाली करने के आदेश

लखनऊ डेस्क/ कोरोनावायरस से लड़ने के लिए चिड़ियाघर प्रशासन ने भी कमर कस ली है। लखनऊ व कानपुर प्राणी उद्यान के साथ इटावा लायन सफारी को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। लखनऊ में चिड़ियाघर प्रशासन की ओर से जारी नोटिस में 16 से 23 मार्च तक प्राणी उद्यान बंद करने की बात कही गई है।

चिड़ियाघर निदेशक आर. के. सिंह ने बताया, “कोराना से बचाव के लिए यह फैसला लिया गया है। 24 मार्च को चिड़ियाघर खोले जाने की संभावना है। इससे पहले चिड़िया घर में सेनेटाइजर प्रयोग करने की शुरुआत की गई थी। साथ ही खांसी, जुकाम बुखार पीड़ित लोगों को यहां आने से मना किया गया था।”

वहीं कानपुर प्राणी उद्यान के निदेशक सुनील चौधरी ने कहा, “प्राणी उद्यान में रोजाना हजारों दर्शक आते हैं। शनिवार और रविवार को यह संख्या और ज्यादा होती है। लोगों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए प्राणी उद्यान को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही क्षेत्रीय वन अधिकारी को पत्र लिखकर कर्मचारियों के लिए मास्क, ग्लव्स और सेनिटाइजर की व्यवस्था करने के आदेश दिए गए हैं।

वही दूसरी ओर कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए बड़े शैक्षणिक संस्थान भी एहतियाती कदम उठा रहे हैं। इसी दिशा में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर ने अपने छात्रों को हॉस्टल खाली करने के निर्देश दे दिए हैं। आईआईटी कानपुर ने छात्रों को तीन दिन में हॉस्टल खाली करने के आदेश दिए हैं। साथ ही कम्युनिटी सेंटर में होने वाले कार्यक्रमों को अग्रिम आदेशों तक रद्द कर दिया गया है।

Exit mobile version