Sports, हिंदी न्यूज़

अर्जेटीना पहले राउंड में बाहर होने का हकदार नहीं : मेसी

अर्जेटीना पहले राउंड में बाहर होने का हकदार नहीं : मेसी

स्पोर्ट्स डेस्क/ फीफा विश्व कप के ग्रुप चरण के अपने आखिरी मैच में नाइजीरिया को हराने के बाद अर्जेटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी ने कहा है कि उनकी टीम पहले राउंड में बाहर होने का हकदार नहीं है। अर्जेटीना को ग्रुप-डी में आइसलैंड से ड्रॉ और क्रोएशिया से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद उसे अंतिम-16 में पहुंचने के लिए मंगलवार को नाइजीरिया के खिलाफ हर हाल में मुकाबला जीतना था। ऐसे में मेसी और मारकोस रोजो के गोल की बदौलत अर्जेटीना से नाइजीरिया को 2-1 से हराकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया।

एक वेबसाइट ने मेसी के हवाले से कहा, क्वालीफाई करने का यह एक शानदार तरीका था। इसमें हमारी तरफ से कुछ गलतियां देखने को मिली लेकिन हम पहले राउंड में ही बाहर होने के हकदार नहीं थे। हम इससे बहुत खुश हैं। खिलाड़ियों को पता था कि वे जीतने जा रहे हैं लेकिन हमने इस तरह मुश्किल मुकाबले की उम्मीद नहीं की थी।

मेसी ने माना कि अर्जेटीना की टीम मैच में नर्वस महसूस कर रही थी। हालांकि उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि जीत के बाद वह और उनकी टीम अब राहत महसूस कर रही है। मेसी ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, यह बेहद संतुलित मैच था। हम पहले हाफ में मैच को अपने नियंत्रण में लेने की स्थिति में थे। पहला गोल करने के बाद हमने कई मौके बनाए और इसी मौके को हम दूसरे हाफ में भी बरकरार रखना चाहते थे।

उन्होंने कहा, हालांकि पेनाल्टी मिलने के बाद वे (नाइजीरिया) भी गोल में करने में सफल रहे। इससे मुकाबला मुश्किल होता चला गया क्योंकि इसके बाद हम नर्वस हो चुके थे। राउंड-16 में अर्जेंटीना का सामना 1998 की चैंपियन फ्रांस से होगा। मेसी ने इस मुकाबले को लेकर कहा, हमने विश्व कप में फ्रांस का प्रत्येक मैच देखा है। हम उनके प्रत्येक मैच पर नजर बनाए हुए हैं। वह एक अच्छी टीम है। उनके पास कई अच्छे खिलाड़ी है जो तेजी से मैच में अंतर पैदा कर सकते हैं। हालांकि इसमें कोई शक नहीं है कि यह कड़ा मुकाबला होने वाला है। लेकिन टीम के खिलाड़ियों को पता है कि उन्हें क्या करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *