State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

आईएसआईएस संदिग्ध के घर से 9 किलोग्राम विस्फोटक, आत्मघाती जैकेट बरामद

आईएसआईएस संदिग्ध के घर से 9 किलोग्राम विस्फोटक, आत्मघाती जैकेट बरामद

बलरामपुर डेस्क/ दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में गिरफ्तार आईएसआईएस से जुड़े मोहम्मद मुस्तकीम खान उर्फ अबू यूसुफ खान के घर पर तलाशी के दौरान आत्मघाती जैकेट और वेस्ट के अलावा लगभग 8 से 9 किलोग्राम विस्फोटक जब्त किया है।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

स्पेशल सेल के डीसीपी पी.एस. कुशवाहा ने कहा, खान को स्पेशल सेल की टीम उसके घर पर तलाशी अभियान के लिए शनिवार को उसके पैतृक गांव ले गई। 3 पैकेट विस्फोटक के साथ फिट एक जैकेट और 4 पैकेट विस्फोटक के साथ एक अन्य जैकेट जब्त किए गए चीजों में शामिल रहे।

पुलिस के अनुसार, जब्त जैकेट से निकाले गए प्रत्येक पैकेट को पारदर्शी टेप में लपेटा गया था और उसमें विस्फोटक सामग्री और कार्डबोर्ड शीट थीं, जिन पर बॉल बेयरिंग चिपके हुए थे। अधिकारी ने कहा, 8 से 9 किलोग्राम जब्त की गई विस्फोटक सामग्री के साथ 3 किलोग्राम विस्फोटक के साथ फिट एक चमड़े के बेल्ट को भी जब्त किया गया।

विस्फोटक वाले तीन बेलनाकार (सिलिन्ड्रिकल) धातु के बक्से और दो अन्य बेलनाकार बॉक्स हैं, जिनमें बॉल बेयरिंग भी थे, वे भी जब्त किए गए हैं। कुशवाहा ने कहा कि घर से आईएसआईएस का झंडा, दो मोबाइल चार्जर,इलेक्ट्रिक वायर से जुड़ा टेबल क्लॉक, बॉल बेयरिंग, लिथियम बैटरी भी जब्त किए गए।

अधिकारी ने कहा कि आईएसआईएस ऑपेरटिव को शुक्रवार रात मध्य दिल्ली के रिज रोड इलाके में गोलीबरी के बाद दो आईईडी के साथ गिरफ्तार किया गया था। आईईडी के साथ दो प्रेशर कुकर फिट थे, चार कारतूस के साथ एक पिस्तौल और एक अपाचे मोटरसाइकिल को भी उसके पास से जब्त किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *