State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला को पुलिस ने किया गिरफ्तार, रिहा होते ही धरने पर बैठे

आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला को पुलिस ने किया गिरफ्तार, रिहा होते ही धरने पर बैठे

रामपुर डेस्क/ सपा सांसद आजम खान के बेटे और स्वार-टांडा सीट से विधायक अब्दुल्ला खान को गुरुवार को 24 घंटे के अंदर दूसरी बार गिरफ्तार कर लिया गया। उन पर समर्थकों के साथ धारा 144 के उल्लंघन का आरोप है। बुधवार को जौहर यूनिवर्सिटी में छापेमारी के दौरान सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में अब्दुल्ला हिरासत में लिए गए थे। हालांकि, पुलिस ने देर शाम निजी मुचलके पर उन्हें रिहा कर दिया था।

अब्दुल्ला रिहा होने के बाद समर्थकों के साथ मुहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी पहुंचे और धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने इस यूनिवर्सिटी को बर्बाद करने की ठान ली है, ताकि गरीबों को शिक्षा न मिल सके। किताबें चोरी करने के झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। कोई किताब चोरी नहीं की गई। पुलिस-प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद सपा कायर्कर्ता गुरुवार को सड़कों पर उतर आए। इलाके में धारा 144 लागू है। कई जिलों से कार्यकर्ताओं के रामपुर आने की सूचना पर पुलिस ने जिले की सीमाएं सील कर दी।

पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बरेली, पीलीभीत, संभल, अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौर के कार्यकर्ताओं को रामपुर पहुंचकर प्रदर्शन करने के लिए कहा है। इस बीच, बरेली से आ रहे कई नेताओं और विधायकों को पुलिस ने हिरासत में लिया। रामपुर में भी 20 से ज्यादा कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए। आजम खान के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई है। रामपुर के डीएम एके सिंह ने कहा कि कांवड़ यात्रा और बकरीद को लेकर जिले में धारा 144 लागू है। अगर किसी ने माहौल खराब करने की कोशिश की तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *