Sports, हिंदी न्यूज़

इंग्लैंड दौरे पर स्पिनर अहम भूमिका निभाएंगे : कुंबले

इंग्लैंड दौरे पर स्पिनर अहम भूमिका निभाएंगे : कुंबले

स्पोर्ट्स डेस्क/ पूर्व भारतीय स्पिनर और कप्तान अनिल कुंबले का मानना है कि आगामी इंग्लैंड दौरे पर मेहमान टीम के स्पिनर सीरीज जीत में अहम भूमिका अदा कर सकते हैं। आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत को इस वर्ष अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जो कि उसका 18वां इंग्लैंड दौरा होगा। भारत ने अब तक इंग्लैंड में केवल छह टेस्ट मैच जीते हैं और इनमें से तीन जीत तो उसे पिछली चार सीरीज में मिली है।

कुंबले ने यहां एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से कहा, मेरा मानना है कि हमारे पास बेहतरीन हरफनमौला टीम है। हमारी मजबूत गेंदबाजी टीम है जिनके पास काफी अनुभव है। टीम में ऐसे गेंदबाज हैं जो लगातार 20 विकेट ले रहे हैं। बल्लेबाजी क्रम को देखें तो इसमें भी काफी अनुभव है।

भारत ने इंग्लैंड दौरे पर अब तक तीन टेस्ट सीरीज जीती है जो उसे 1971, 1986 और 2007 में मिली थी। कुंबले 2007 में इंग्लैंड दौरे पर टीम का हिस्सा थे। पूर्व भारतीय कोच ने कहा, हमारे खिलाड़ी औसतन 50 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। वे पहली बार इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा रहे हैं और ज्यादातर खिलाड़ी वहां चुके हैं और वहां की परिस्थितियों से अच्छी तरह से अवगत हैं।

जंबो के नाम से मशहूर पूर्व लेग स्पिनर कुंबले ने इंग्लैंड में 10 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 36 विकेट हासिल किए हैं। उनका मानना है कि गर्मियों के दूसरे हाफ में वहां खेलने का भारत को फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा, स्पिनर इस बार इंग्लैंड दौरे पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। हमें दूसरे हाफ में खेलने का फायदा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *